Headlines
Loading...
एक ट्रेनी आईपीएस अधिकारी की तरकीब , फेसबुक पर लड़की की आईडी से भेजी रिक्वेस्ट और फंसा लिया अपहरणकर्ता

एक ट्रेनी आईपीएस अधिकारी की तरकीब , फेसबुक पर लड़की की आईडी से भेजी रिक्वेस्ट और फंसा लिया अपहरणकर्ता


प्रयागराज । सोशल मीडिया साइट्स पर इन दिनों लगभग हर कोई काफी एक्टिव भी है. इसी का फायदा उठाकर उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने एक बड़े केस को सुलझा दिया है. दरअसल प्रयागराज की एक लड़की को अगवा करने का आरोप एक युवक पर लगा था.


युवती को लेकर आरोपी मुंबई भाग गया था और मोबाइल बंद होने के कारण लोकेशन ट्रेस कर पाना मुश्किल हो रहा था. लेकिन पुलिस ने एक लड़की की फेसबुक आईडी बनाकर आरोपी युवक को अपने जाल में फंसा लिया. फेसबुक आईडी के जरिए आरोपी युवक तो अरेस्ट किया, साथ ही अगवा की गई युवती को भी बरामद कर लिया.

शहर यमुनापार इलाके के रहने वाले एक परिवार ने अपनी बेटी के अगवा होने की रिपोर्ट घूरपुर थाने में दर्ज करवाई थी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी सुरजीत नाम के युवक की तलाश शुरू की तो पता चला वह मुंबई जाकर रह रहा है. आरोपी को ट्रेस करने का इकलौता जरिया मोबाइल था जो कि स्विच ऑफ आ रहा था.


इसी बीच पुलिस को एक बात का पता चला कि आरोपी युवक फेसबुक साइट पर बहुत ज्यादा एक्टिव है. यह देखते हुए ट्रेनी आईपीएस चिराग जैन ने एक फर्जी लड़की की फेसबुक आईडी बनाई और आरोपी युवक को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. युवक ने उसे एक्सेप्ट कर लिया और यहीं से वह पुलिस के जाल में फंस गया. facebook पर बातचीत में युवक से फोन नंबर मांगा गया. आरोपी ने जैसे ही फेसबुक चैट पर अपना नंबर दिया, उसी नंबर के आधार पर उसे ट्रेस कर अरेस्ट कर लिया गया. यही नहीं, प्रयागराज घूरपुर की रहने वाली अगवा की गई युवती को भी बरामद कर लिया है.


प्रयागराज पुलिस के ट्रेनी आईपीएस चिराग जैन आरोपी युवक और अगवा की गई युवती को बुधवार को मुंबई से प्रयागराज ले आए. इसके अलावा आरोपी युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है, तो वहीं युवती को मेडिकल जांच के लिए भेजने की तैयारी में पुलिस जुट गई है. आपको बता दें प्रयागराज के इस ट्रेनिंग आईपीएस अधिकारी की पुलिस महकमे में चर्चा हो रही है, क्योंकि आरोपी को फेसबुक आईडी बनाकर गिरफ्तारी करने का यह पहला मामला सामने आया है.