Headlines
Loading...
कानपुर : जालसाजों ने पीएनबी बैंक मैनेजर को फर्जी ई मेल , ट्रू कॉलर के ज़रिए की धोखाधड़ी , चार खातों में कराएं ट्रांजेशन

कानपुर : जालसाजों ने पीएनबी बैंक मैनेजर को फर्जी ई मेल , ट्रू कॉलर के ज़रिए की धोखाधड़ी , चार खातों में कराएं ट्रांजेशन


कानपुर । जिले में पंजाब नैशनल बैंक, पीएनबी के मैनेजर को नार्दन मोटर्स के नाम से फर्जी ई मेल कर धोखाधड़ी के मामले में पुलिस को एक अहम जानकारी हासिल हुई है। जालसाजों ने बैंक मैनेजर को जाल में फांसने के लिए पहले नार्दन मोटर के नाम से फर्जी आईडी बनाई।


इसके बाद उन्हें मेल के जरिए खातों में रुपये ट्रांजेशन करने के लिए प्राधिकार पत्र और लेटर पैड भेजे थे, जो उनके पास रखे रिकार्ड से मेल खा रहे थे।
इसके चलते बैंक प्रबंधन झांसे में आकर जालसाज द्वारा बताए गए चारों खातों में रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। फीलखाना शाखा के बैंक प्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि जालसाज ने सहायक प्रबंधक को 23 नवंबर को शाम करीब 5.51 बजे रुपये ट्रांसफर करने के लिए मेल किया था। इसके बाद कॉल कर उसे फॉलो करने की बात कही। उस दौरान बैंक कर्मी अपना-अपना काम समाप्त कर घर जाने के लिए निकल रहे थे।
इस पर उन्होंने दो कर्मचारियों को रोकर रुपये ट्रांसफर करा रहे थे। इस दौरान कई कॉल जालसाज ने बैंक के सहायक महाप्रबंधक को किया। इससे ट्रांजेक्शन में देरी होने पर सहायक महाप्रबंधक ने कर्मचारियों से नाराजगी जताई। ये सुनकर विपिन कुमार अपने कमरे से बहार आकर इतनी देर तक क्या काम हो रहा है इसके बारे में जानकारी हासिल की।

इस पर सहायक प्रबंधक ने कहा कि नार्दन मोटर्स से कॉल आई है। शक होने पर जब वह सहायक प्रबंधक से नंबर मांगा तो वह फर्जी निकला। इसके बाद उन्होंने नार्दन मोटर के पार्टनर राहुल खन्ना को कॉल की। ठगी का एहसास होने पर उन्होंने फीलखाना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।