Headlines
Loading...
झारखंड : गुमला में निश्शुल्क दवा आपूर्ति की उपायुक्त ने की बैठक समीक्षा।

झारखंड : गुमला में निश्शुल्क दवा आपूर्ति की उपायुक्त ने की बैठक समीक्षा।


झारखंड। गुमला में आयुष्मान भारत के तहत निश्शुल्क दवा आपूर्ति की समीक्षा करते हुए वित्तीय वर्ष 21-22 में प्राप्त राशि के विरूद्ध बाहर से क्रय किए गए दवाओं, किनके द्वारा उक्त दवाओं को क्रय किए जाने हेतु अनुशंसित किया गया, वैसी दवाओं को ही क्यों अनुशंसित किया गया जो अस्पताल में उपलब्ध नहीं है, 

वहीं किसके द्वारा इसे प्रमाणित किया गया, किन-किन दुकानों से तथा कब-कब उक्त दवाओं का क्रय किया गया, उपरोक्त बिंदुओं पर कार्यपालक दंडाधिकारी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग, हेल्थ एवं एनिमीया फेलोज को सारे कागजातों एवं विवरणों को डीएस से प्राप्त करते हुए 05 मई तक अपनी विस्तृत निष्कर्ष देने का निर्देश उपायुक्त सुशांत गौरव ने नया समाहरणालय भवन बैठक के दौरान दिया। 

वहीं बैठक में उपायुक्त ने इस वित्तीय वर्ष में अस्पताल के सफल प्रबंधन हेतु 29 अप्रैल तक स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्त करने हेतु प्रक्रियाओं से अवगत कराने, एथलेटिक्स सेंटर से अस्पताल में स्थानांतरित कराए गए बेडों में से 40 बेडों को 25 अप्रैल तक सदर अस्पताल में बनने वाले नए प्रसूति वार्ड में लगवाने, सभी बेडों के किनारे ऑक्सीजन पाइपलाइन की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

वहीं उपायुक्त ने एसएनसीयू वार्ड में आपातकालीन आगजनी की स्थिति से निपटने हेतु एसएनसीयू के निकासी बिंदु को दुरूस्त करने, उपायुक्त ने अस्पताल आयुष्मान काउंटर को तीन पालियों में कार्यात्मक रखने एवं काउंटर में एक अतिरिक्त कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति सुनिश्चित करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। एसएनसीयू में पोर्टेबल एक्सरे मशीन भी अघिष्ठापित करने का निर्देश दिया। 

वहीं उपायुक्त ने अस्पताल परिसर तक आने वाली सड़क, अस्पताल के पीछे के हिस्सेसहित पूरे परिसर में 50 सोलर लाईट का अधिष्ठापन कर उचित प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।