Headlines
Loading...
Gorakhpur : गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्‍बासी आरोपी का कल होगा ऑपरेशन

Gorakhpur : गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्‍बासी आरोपी का कल होगा ऑपरेशन

गोरखपुर. नगर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्‍बासी का बुधवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के जिला च‍िकित्‍सालय में आपरेशन होना है.

हमले के दौरान उसका बायां हाथ फ्रैक्‍चर हो गया था. एटीएस और गोरखपुर पुलिस उसे मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला चिकित्‍सालय लेकर पहुंची. यहां पर उसका ब्‍लड और अन्‍य तरह की चिकित्‍सीय जांच के अलावा एक्‍स-रे भी किया गया. इसके बाद उसे जिला चिकित्‍सालय के प्राइवेट वार्ड के कमरा नंबर 8 में हाई सिक्‍योरिटी में रखा गया है.

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्‍बासी को गोरखपुर मंडलीय कारागार से लेकर एटीएस और गोरखपुर पुलिस जिला चिकित्‍सालय लेकर पहुंची. कड़ी सुरक्षा के बीच उसका चिकित्‍सीय परीक्षण किया गया. बुधवार को अहमद मुर्तजा के हाथ का आपरेशन होना है. उसकी जांच रिपोर्ट सामान्‍य आई है. एक ब्‍लड जांच की रिपोर्ट आनी बाकी है. वो रिपोर्ट आने के बाद उसका बुधवार को आपरेशन होगा. उसे प्राइवेट वार्ड के कमरा नंबर 8 में रखा गया है. पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अहमद मुर्तजा अब्‍बासी को आपरेशन के बाद एक-दो दिन तक डाक्‍टरों की न‍िगरानी में रखा जा सकता है.

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पर 3 अप्रैल की शाम 7.30 बजे अहमद मुर्तजा अब्‍बासी ने पीएसी के दो जवानों पर हमला कर दिया था. इस दौरान पुलिस के जवानों ने आम लोगों की मदद से उसे पकड़ लिया था. 4 अप्रैल को उसे सिविल कोर्ट एसीजेएम प्रथम के यहां पेश किया गया. जहां से उसे 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजने के तुरंत बाद ही 7 दिन की पुलिस कस्‍टडी रिमांड में भेज दिया गया. 11 अप्रैल को उसे फिर कोर्ट में पेश किया गया. जहां पर उसकी रिमांड 16 अप्रैल तक पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई.


16 अप्रैल को एटीएस उसे लेकर कोर्ट पहुंची. कोर्ट ने एनआईए/एटीएस की स्‍पेशल कोर्ट में पेशी की अनुमति के साथ ही एटीएस ने उसके ऊपर यूएपीए की धारा बढ़ा दी. उसके बाद से ही मुर्तजा को गोरखपुर के मंडलीय कारागार में रखा गया है. मंगलवार को एक बजे के करीब भारी फोर्स के बीच उसे जिला चिकित्‍सालय लाया गया. गोरखपुर जिला चिकित्‍सालय में उसकी जांच करने वाले फिजीशियन डा. राजेश कुमार ने बताया कि अहमद मुर्तजा अब्‍बासी के हाथ का आपरेशन होना है. उसकी यहां पर आपरेशन के पहले होने वाली जांच की गई है. ये एक सामान्‍य प्रक्रिया है. सभी रिपोर्ट सामान्‍य है. उसके हाथ का आपरेशन होना है. ब्‍लड की एक रिपोर्ट पेंडिंग है. वो आने के बाद कल उसका आपरेशन किया जाएगा.