Headlines
Loading...
चंदौली : सिपाही के पिता के अपहरण की घटना में चौकी इंचार्ज निलंबित, हटाए गए एसओ

चंदौली : सिपाही के पिता के अपहरण की घटना में चौकी इंचार्ज निलंबित, हटाए गए एसओ


चंदौली : गाजीपुर व चंदौली के बीच गंगा पुल पर पिछले दिनों सिपाही के पिता के अपहरण की घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को न देने पर एसपी अंकुर अग्रवाल ने मारूफपुर चौकी प्रभारी शिवमणि त्रिपाठी को जहां निलंबित कर दिया वही बलुआ थानाध्यक्ष मिथलेश तिवारी को हटा दिया। गाजीपुर पुलिस ने चौकी प्रभारी को अपहरण की घटना की सूचना दी थी, लेकिन उन्होंने विभागीय उच्चाधिकारियों को इसके बारे में बताना उचित नहीं समझा। अपहर्ताओं ने 25 लाख फिरौती मांगी थी। बहरहाल, गाजीपुर पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर अपहृत व्यक्ति को सकुशल बरामद कर लिया ।

धानापुर थाना के हिगुतरगढ़ गांव निवासी मेघश्याम की बेटी संत कबीरनगर जिले में पुलिस विभाग में आरक्षी के पद पर तैनात है। शनिवार की भोर में बेटी को गाजीपुर के औड़िहार रेलवे स्टेशन पर छोड़ने के बाद वह घर लौट रहे थे। इसी बीच चार पहिया में सवार छह अपहरकर्ताओं ने गंगा नदी पर बने रामकरन सेतु पर उन्हें अगवा कर लिया था। स्जवनों को इन्हीं के फोन से घर वालों से 25 लाख की फिरौती मांगी थी। गाजीपुर पुलिस ने आरोपितों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर मेघश्याम को सकुशल बरामद कर लिया। 


गाजीपुर में अपहरण के बाद स्थानीय पुलिस ने चौकी प्रभारी को सूचना दी थी, लेकिन चौकी प्रभारी की ओर से इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई। जानकारी होने पर कप्तान ने चौकी प्रभारी को निलंबित कर एसओ को हटाकर क्राइम ब्रांच भेज दिया। उधर स्वाट टीम के प्रभारी राजीव तिवारी बलुआ थाना प्रभारी बनाया गया है।