Headlines
Loading...
बिहार : पटना में भ्रष्ट अफसर की काली कमाई जानकर हैरान हो जाएंगे आप, वहीं पत्नी के नाम पर खरीदता था प्लाट।

बिहार : पटना में भ्रष्ट अफसर की काली कमाई जानकर हैरान हो जाएंगे आप, वहीं पत्नी के नाम पर खरीदता था प्लाट।


पटना। निगरानी ब्यूरो के हत्थे चढ़े प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार ने छह सितंबर 1991 से लेकर मार्च 2022 के बीच करीब 1.99 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 1.51 करोड़ रुपये की चल संपत्ति अर्जित की। 31 वर्षो में भ्रष्ट अफसर ने 3.50 करोड़ रुपये जमा किए जिसमें से 2.42 करोड़ रुपये की संपत्ति उन्होंने अवैध तरीके से अर्जित की। 

वहीं निगरानी की जांच टीम ने मुख्यालय को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें इस बात का उल्लेख है। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को संतोष कुमार के हाजीपुर और मुजफ्फरपुर के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था। जिसकी सीजर रिपोर्ट मुख्यालय को सौंप दी गई है। सूत्रों ने बताया कि भ्रष्ट अधिकारी ने स्वयं और पत्नी के नाम कई अलग-अलग बैंक अकाउंट खोल रखे हैं जिनमें उनका डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक जमा है। 

वहीं संतोष कुमार को एक बैंक अकाउंट स्टेट बैंक में हैं जिसमें 64 लाख रुपये जमा हैं। इसी प्रकार पत्नी के नाम पर एसबीआइ में एक बैंक अकाउंट है जिसमें 19 लाख, स्वयं और पत्नी के एचडीएफसी बैंक एकाउंट में 19 लाख, पत्नी और खुद के संयुक्त आइसीआइसी बैंक अकाउंट में 11 लाख रुपये जमा किए हुए हैं। 

वहीं इसके अलावा इनका इंडियन बैंक में एक अकाउंट है जिसमें आठ लाख, स्वयं और पत्नी के पीपीएफ एकाउंट में 20 लाख रुपये के अलावा अन्य वित्तीय संस्थानों में 10 लाख रुपये का निवेश है। 

वहीं पत्नी ममता कुमारी के नाम आरोपित संतोष ने 11 अलग-अलग भूखंड (प्लाट) खरीदे हैं। ये प्लाट मुशहरी मुजफ्फरपुर के अलावा फुलवारीशरीफ में तीन प्लाट, सोनपुर में एक प्लाट, हाजीपुर में चार प्लाट और मुजफ्फरपुर में दो और प्लाट भी शामिल हैं। इन 11 प्लाट की कीमत तकरीबन 1.99 करोड़ रुपये से अधिक है। निगरानी सूत्रों के अनुसार भ्रष्ट अफसर संतोष कुमार की संपत्ति का मूल्यांकन जारी है। आगे और भी अवैध कमाई उजागर होने की संभावना है।