Headlines
Loading...
बिहार : पटना में सप्‍तमी पर खुला मां दुर्गा का पट, वहीं दर्शन के लिए लगी भक्‍तों की कतार।

बिहार : पटना में सप्‍तमी पर खुला मां दुर्गा का पट, वहीं दर्शन के लिए लगी भक्‍तों की कतार।


बिहार। चैत नवरात्र की सप्तमी यानी शुक्रवार को पूजा पंडालों में मां दुर्गा का पट खोला जा रहा है। पटना सिटी इलाके में कई जगहों पर पट खुल गया है। इसके साथ ही भक्‍तों की आस्था चरम पर पहुंच गई। मां के दर्शन को उतावले लोगों से मंडी व सड़क पट गई। पूरा इलाका श्रद्धा और उत्साह के अद्भुत रंग में सराबोर हो गया। पटना में अलग-अलग जगहों पर पंडालों में माता के दर्शन के लिए लोग उमड़ रहे हैं।

वहीं मारूफगंज स्थित अदरख घाट पूजा समिति की ओर से स्थापित करुणामयी शक्ति की देवी के दर्शन के लिए लोगों का जमावड़ा रहा। इसके अलावा हाजीगंज मोड़ पर स्थापित मां दुर्गे की प्रतिमा के समक्ष शाम में श्रद्धालु नतमस्तक हुए। सोमवार की शाम मारूफगंज मंडी से विसर्जन शोभा यात्रा निकलेगी। 

वहीं उधर मारूफगंज स्थित श्री श्री 1008 महावीर भैरव प्राचीन मंदिर में रामनवमी के मौके पर रविवार को विशेष पूजा, सुंदरकांड पाठ, अखंड-कीर्तन, छप्पन भोग लगाया जाएगा। रविवार को सामूहिक हवन, कीर्तन व छप्पन भोग प्रसाद वितरण किया जाएगा। उसी दिन भंडारा होगा।

वहीं शक्तिपीठों में बड़ी पटनदेवी, छोटी पटनदेवी व शीतला माता मंदिर में मां भगवती की एक झलक पाने के लिए लोग घंटों लाइन में लगे रहे। इन मंदिरों में सुबह चार बजे से श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। चारों ओर मां दुर्गा के जयकारे होते रहे। पटना सिटी क्षेत्र के दरो-दीवार पर महावीरी झंडे लहरा रहे हैं। रविवार को देवी की पूजा के दिन रामनवमी है। इसको लेकर पूजा पंडालों समेत अन्‍य जगहों पर रामनामी झंडे टंग गए हैं।