Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में बिजली मीटर बाईपास करके हो रही थी चोरी, वहीं 14 उपभोक्ताओं के खिलाफ दर्ज़ हुआ मुकदमा।

यूपी : वाराणसी में बिजली मीटर बाईपास करके हो रही थी चोरी, वहीं 14 उपभोक्ताओं के खिलाफ दर्ज़ हुआ मुकदमा।

                         Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। गर्मी बढ़ते ही वाराणसी के घने इलाकों में लाइन लास में काफी तेजी आ गयी है। बिजली विभाग की ओर से जिन क्षेत्रों में सर्वाधिक लाइन लास हो रही है उन क्षेत्रों में अभियान चलाकर उपभोक्ताओं के कनेक्शन की जांच की जा रही है। दरअसल गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही बिजली की खपत भी खूब होने लगती है। 

वहीं ऐसे में बिजली चोरी के मामलों में इजाफा होने की सूचनाओं के बीच विभाग की ओर से कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में और भी विभागीय कार्रवाई बिजली चोरी को लेकर की जाएगी। हालांकि, अभी वाराणसी में जहां अधिक शिकायत है वहां पहले कार्रवाई की जा रही है। 

वही इसी कड़ी में सोमवार को सुबह छह बजे आलमपुरा मछोदरी क्षेत्र में बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी की। इसमें 14 उपभोक्ता मीटर से बाईपास करके बिजली का उपयोग कर रहे थे। उनके खिलाफ बिजली चोरी की धारा 135 में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विद्याभूषण ने मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता प्रथम और द्वितीय को स्पष्ट निर्देश दिया है। 

वहीं जिन क्षेत्रों में सबसे अधिक लाइन लास हो रही है, उस क्षेत्र में सुबह के समय छापेमारी करें। जिन उपभोक्ताओं के यहां स्वीकृत भार से अधिक भार का उपभोग हो रहा है, तत्काल उनका भार बढ़ाएं। जिन उपभोक्ताओं के यहां बिजली चोरी पकड़ी जा रही है उनके खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई करें।

वहीं एमडी का आदेश मिलते ही अधीनस्थ अधिकारी सोमवार को अलग-अलग क्षेत्रों में निकल गए। सुबह के दस बजे तक विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक 14 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है। अभी कई क्षेत्रों में अधिशासी अभियंता, उपखंड अभियंता और जेई के नेतृत्व में जांच टीम अभियान चला रही है। दोपहर तक कुछ और बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई होगी।