Headlines
Loading...
" बाय वन गेट टू फ्री " के चक्कर में ₹1 लाख रु. की ठगी , फेसबुक के जरिए बिछाया था जाल

" बाय वन गेट टू फ्री " के चक्कर में ₹1 लाख रु. की ठगी , फेसबुक के जरिए बिछाया था जाल


महाराष्ट्र । मुंबई (Mumbai) में एक 59 साल की हाउसवाइफ साइबर क्राइम (Cyber Crime) का शिकार हो गई. साइबर क्राइम करने वाले ने फेसबुक पर थाली खरीदने का विज्ञापन डाला, जहां ऑफर था कि बाय वन गेट टू फ्री यानी "एक खरीदें दो मुफ्त पाएं".


इसके बाद धोखाधड़ी करने वाले ने किसी तरह महिला को उसके बैंक डिटेल्स देने को कहा और 1 लाख रुपए महिला के खाते से गायब कर लिए.

ये मामला कांदिवली (पूर्व) में समता नगर पुलिस स्टेशन में पहुंचा, जहां 12 अप्रैल को महिला ने एफआईआर दर्ज करवाई. महिला ने पुलिस को बताया कि उसने फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा, जिसमें लिखा था, "पहले ऑर्डर पर 1 थाली खरीदें और 2 थाली मुफ्त पाएं". ऑफर के साथ वहां एक मोबाइल नंबर भी लिखा था जिस पर महिला ने कॉल किया.

फोन उठाने पर जालसाज ने कहा कि रजिस्ट्रेशन के लिए 10 रुपए देने होंगे. इसके बाद जालसाज ने महिला को एक फर्जी लिंक भेजी और उसमें अपने बैंक डिटेल्स भरने को कहा.

महिला ने अपने क्रेडिट कार्ड के डिटेल्स भर दिए और तुरंत ही उसके खाते से 50,000 रुपए डेबिट हो गए. महिला ने जब पूछा कि इतने पैसे कैसे कटे तो जालसाज ने कहा कि कुछ टेक्निकल समस्या आ गई और उसने पैसे वापस करने का वादा किया, जिसके लिए उसने महिला से दूसरे क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगी.
महिला ने अपने दूसरे क्रेडिट कार्ड के डिटेल भी दे दिए और उसके खाते से चंद सेकेंड में फिर से 50,000 रुपए कट गए. इसके बाद महिला को समझ आ गया कि उसे ठगा गया है और उसने पुलिस से संपर्क किया