Headlines
Loading...
सोनभद्र :  हेलीकॉप्टर देख खुश हुए बच्‍चे तो नन्‍हे-मुन्‍नों के पास पहुंचीं अनुप्रिया पटेल, बोलीं- मेरे साथ चलोगी… हवा में उड़ोगी

सोनभद्र : हेलीकॉप्टर देख खुश हुए बच्‍चे तो नन्‍हे-मुन्‍नों के पास पहुंचीं अनुप्रिया पटेल, बोलीं- मेरे साथ चलोगी… हवा में उड़ोगी

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और 3 मार्च को छठे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। राजनीतिक दल और नेता सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। यूपी चुनाव में प्रचार के दौरान आसमान में हेलीकॉप्टर की गड़गड़ाहट से बच्चे , बुड्ढे और नौजवान सब घर के बाहर निकल आते हैं और हेलीकॉप्टर को निहारते हैं।

इसी क्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल सोनभद्र जिले में बीजेपी-अपना दल (सोनेलाल) गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने पहुंची थीं। जैसे ही अनुप्रिया पटेल का हेलीकॉप्टर नीचे उतरा छोटे-छोटे बच्चे भी हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंच गएं। इस दौरान अनुप्रिया पटेल वहां पर मौजूद छोटे बच्चों से मुलाकात की। छोटे बच्चों से मुलाकात के दौरान अनुप्रिया पटेल ने पूछा कि, “हेलीकॉप्टर देख लिया? हेलीकॉप्टर में सैर करने चलोगे? मेरे साथ हवा में उड़ोगी?” वहां पर मौजूद सभी लोग अनुप्रिया पटेल के इस व्यवहार पर काफी खुश हुएं।


आज बुधवार को बीजेपी और अपना दल (सोनेलाल) गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार के लिए पीएम मोदी भी सोनभद्र में थे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय छात्रों के रेस्क्यू ऑपरेशन पर भी बयान दिया, साथ ही कांग्रेस पर निशाना भी साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की बढ़ती ताकत के कारण ही हम यूक्रेन से अपने नागरिकों को निकाल पा रहे हैं। भारत यूक्रेन से अपने नागरिकों को निकालने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा।


साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी सरकार के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि हमने सोनभद्र में हजारों पक्के घर बनाए हैं। जिन लोगों के घर नहीं बने हैं, 10 मार्च को सरकार बनने के बाद फिर से घर बनाने का काम तेजी से चालू हो जाएगा। पीएम ने नल से जल पहुंचाने को लेकर भी कहा कि सिर्फ नल से जल पहुंचाने के लिए और पक्के घर बनाने के लिए एक लाख करोड़ रुपए का प्रावधान बजट में किया गया है।

बता दें कि 3 मार्च को छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जबकि 7 मार्च को सातवें चरण के 54 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। ये सभी सीटें पूर्वांचल में आती है। सोनभद्र जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है।