Headlines
Loading...
महाराष्ट्र : एक बिल्ली की वजह से साठ हजार लोगों को बिना बिजली के करीब आठ घंटे तक पड़ा रहना , जानें इसके पीछे की कहानी

महाराष्ट्र : एक बिल्ली की वजह से साठ हजार लोगों को बिना बिजली के करीब आठ घंटे तक पड़ा रहना , जानें इसके पीछे की कहानी



महाराष्ट्र । पुणे में एक बिल्ली की वजह से साठ हजार लोगों को बिना बिजली के करीब आठ घंटे तक रहना पड़ा। यह मामला पुणे जिले के पास स्थित पिंपरी चिंचवाड़ शहर का है। यहां के कुछ इलाकों में सुबह गुल हुई बत्ती दोपहर में लौटकर आ सकी।


आइए जानते हैं आखिर यह पूरा मामला क्या है। जानकारी के अनुसार, राज्य के बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि महाराष्ट्र में पुणे के पास पिंपरी चिंचवाड़ शहर के कुछ इलाकों में बुधवार को घंटों तक बिजली गुल रही।

उन्होंने इसकी वजह एक बिल्ली को बताया। दरअसल, एक बिल्ली ट्रांसमिशन उपकरण पर चढ़ गई थी, जिससे तकनीकी खराबी आ गई। इस तकनीकी खराबी की वजह से ही करीब 60,000 उपभोक्ताओं के घरों-प्रतिष्ठानों में बिजली गुल हो गई। विभाग के अधिकारियों के अनुसार, पिंपरी चिंचवाड़ के भोसरी, अकुर्दी और आसपास के इलाकों में सुबह छह बजे बिजली गुल हो गई थी। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में दोपहर करीब दो बजे बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई।

एमएसईडीसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह भोसरी में एक बिल्ली 22 केवी के एक ट्रांसफार्मर में घुस गई थी, जिसके बाद भोसरी, अकुर्दी और आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई। एमएसईडीसीएल की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिल्ली बिजली के उपकरण पर चढ़ गई, जिससे तकनीकी खराबी आ गई। हालांकि बिल्ली की मौत हो गई। बिजली गुल होने से कम से कम 60,000 उपभोक्ता प्रभावित हुए। अधिकारी ने कहा कि वैकल्पिक बिजली सब-स्टेशनों का उपयोग करने वाले अधिकारियों के प्रयासों के कारण बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई।