Headlines
Loading...
IND vs SL: विराट कोहली का 'पिंक बॉल' टेस्ट में रहा है जलवा, ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते भारतीय

IND vs SL: विराट कोहली का 'पिंक बॉल' टेस्ट में रहा है जलवा, ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते भारतीय


बेंगलुरु । भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च से खेला जाना है। यह टेस्ट दूधिया रोशनी में पिंक बॉल से खेला जाएगा। टीम इंडिया का यह भारत में तीसरा और कुल चौथा डे नाइट टेस्ट होगा। भारत इससे पहले बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट की मेजबानी कर चुका है, वहीं एकमात्र ओवरसीज पिंक बॉल टेस्ट भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

गुलाबी गेंद के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के रिकॉर्ड की बात करें तो विराट कोहली का जलवा रहा है। वह भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने अभी तक खेले 3 डे-नाइट टेस्ट में 60.25 की शानदार औसत से 241 रन बनाए हैं, वहीं भारत में पिंक बॉल के खिलाफ कोहली का औसत और भी शानदार है। घरेलू सरजमीं पर विराट कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट में 81.50 की औसत से रन बनाए हैं।

रन मशीन विराट कोहली ने अपने पहले ही पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोका था। उस दौरान किंग कोहली ने 194 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 136 रनों की पारी खेली थी। कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेाज डे नाइट टेस्ट में शतक नहीं लगा पाया है। कोहली के बाद पिंक बॉल टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर रोहित शर्मा का है। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में 96 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन बनाए थे।