Headlines
Loading...
मध्य प्रदेश : पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का इंतजार कर रहे 12 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी हुआ अहम सूचना।

मध्य प्रदेश : पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का इंतजार कर रहे 12 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी हुआ अहम सूचना।


मध्य प्रदेश। पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। संभावना जताई जा रही है कि मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड  जल्द ही इस पद के लिए नतीजों की घोषणा कर कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पद के लिए लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के परिणाम बहुत जल्द आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। 

वहीं अब ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 12 लाख अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अगले राउंड में शामिल होना होगा, जो कि फिजिकल राउंड होगा। इसकी जानकारी भी अभ्यर्थियों को MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

वहीं मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां वेबपेज के शीर्ष पर रिजल्ट का एक विकल्प दिखाई देगा, उस विकल्प पर टैप करें और अब यह आपको दूसरे वेबपेज पर लेकर जाएगा। 

वहीं यहां आपको एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट से संबंधित एक विकल्प दिखाई देगा, उस पर टैप करें और कट ऑफ और रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए जरूरी क्रेडेंशियल एंटर करें। इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। आप चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

 बता दें कि मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड इस भर्ती प्रकिया के माध्यम से 6000 कांस्टेबल के पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट करते रहें।