Headlines
Loading...
यूपी : जौनपुर सिकरारा चौराहा स्थित बरईपार मार्ग पर अराजक तत्वों ने पद्मश्री वैज्ञानिक लालजी सिंह के नाम का तोड़ा शिलापट्ट।

यूपी : जौनपुर सिकरारा चौराहा स्थित बरईपार मार्ग पर अराजक तत्वों ने पद्मश्री वैज्ञानिक लालजी सिंह के नाम का तोड़ा शिलापट्ट।


जौनपुर। सिकरारा चौराहा स्थित बरईपार मार्ग पर कलवारी गांव निवासी डीएनए फिगरप्रिट के जनक पद्मश्री अलंकृत वैज्ञानिक डा. लालजी सिंह के नाम का शिलापट्ट गुरुवार की रात शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इस करतूत से स्वजन व ग्रामीण आक्रोशित हैं।

वहीं मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिकरारा-बरईपार मार्ग का नामकरण डा. लालजी सिंह के नाम पर किया था। इनदिनों 3.75 करोड़ की हालत से बजट के चौड़ीकरण व उच्चीकरण का कार्य चल रहा है। पिछले महीने उनके नाम का शिलापट्ट लगा था। 

वहीं शुक्रवार की सुबह शिलापट्ट क्षतिग्रस्त देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। गांव की प्रधान के पति मोहम्मद असलम ने आशंका जताई है कि किसी शरारती तत्वों ने ऐसी करतूत की है। ग्रामीणों का कहना है कि महज छह इंच गहरी नींव के प्लेटफार्म मानक का अनुरूप न बनवाए जाने के कारण क्षतिग्रस्त करना आसान हो गया।

वहीं उन्होंने कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। स्व. लालजी सिंह के भतीजे व जीनोम फाउंडेशन कलवारी के को-आर्डीनेटर अरुण कुमार सिंह ने क्षोभ जताते हुए दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जैनू राम से पूछने पर कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। आज ही कर्मचारी भेज कर उसे ठीक करा दिया जाएगा। थानाध्यक्ष संतोष कुमार राय ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने पर छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी।