Headlines
Loading...
लखनऊ : ट्रेन में छूटा हुआ बैग RPF ने सकुशल यात्री को लौटाया

लखनऊ : ट्रेन में छूटा हुआ बैग RPF ने सकुशल यात्री को लौटाया


लखनऊ । ट्रेन में छूटा यात्री का बैग रेलवे सुरक्षा बल ने सुरक्षित रूप से यात्री को सुपुर्द किया। पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित कर रखा है। इस पर कोई भी यात्री ट्रेन संबंधी जानकारी के साथ शिकायतें व सुझाव रेलवे के अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के सुरक्षा नियंत्रण कक्ष को 26 फरवरी को एक यात्री द्वारा सूचना दी गयी कि उसका बैग ट्रेन में छूट गया है। सूचना पर रेल प्रशासन अलर्ट हो गया और अधिकारियों के निर्देश पर तुरंत सुरक्षा बलों को सक्रिय कर दिया गया है। यात्री का यह बैग गाड़ी संख्या 13019 ऐशबाग एक्सप्रेस के कोच संख्या ए-1 की बर्थ संख्या 45 पर छूट गया था। ट्रेन से उतरने के चक्कर यात्री से यह बैग ट्रेन में ही रह गया।


ऐशबाग एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री बलजीत कुमार निवासी सलेमपुर, छपरा सारन बिहार, छपरा से लखनऊ जा रहा था। लखनऊ उतर जाने के बाद जब उसे बैग की याद आई तब तक ट्रेन कई स्टेशन छोड़ चुकी थी। कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल को सर्तक कर दिया गया। काठगोदाम पर ट्रेन के पहुंचते ही वहां तैनात हेड कांस्टेबल दिनेश चंद सिंह ने गाड़ी को अटैंड कर बैग को कब्जे में ले लिया।

रेलवे सुरक्षा बल ने बैग को पोस्ट पर रख लिया। यात्री ने बताया कि बैग में घरेलू उपयोग के कपड़े, सामान व मेकअप का कीमती सामान रखा था। उसमें रखे सामान की कीमत करीब दस हजार रुपये का था। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र कुमार ने बताया कि यात्री के आग्रह पर उस बैग को पूर्ण तस्दीक करने के बाद सहायक उपनिरीक्षक हरिश्चंद सिंह द्वारा स्टेशन पर तैनात कर्मी राजकुमार को सौंप दिया गया।