Headlines
Loading...
NIA ने दाऊद इब्राहिम अन्य के खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज किया

NIA ने दाऊद इब्राहिम अन्य के खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज किया

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, डी-कंपनी और अन्य के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. अब एजेंसी डी-कंपनी से जुड़े मामलों की जांच करेगी. सूत्रों ने पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गहन जांच शुरू करने की मंजूरी दी है. जांच एजेंसी एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए द्वारा दर्ज प्राथमिकी में दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के नामों का उल्लेख किया गया है.


अधिकारी ने कहा कि दाऊद लंबे समय से पूरे भारत में आतंकी गतिविधियां फैला रहा था. उसने हवाला चैनलों के माध्यम से उन लोगों की आर्थिक मदद की है जो पूरे भारत में अशांति पैदा करने के लिए उसके इशारे पर काम कर रहे हैं. एजेंसियां ​​​​डी-कंपनी की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही हैं. इस दाैरान पाया कि हाल के दिनों में दाऊद दंगा जैसी स्थिति पैदा करने के लिए पूरे भारत में लोगों को रखा है. वह राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश भी कर रहा है.


दाऊद भारत में लोगों की भर्ती कर उनकी आर्थिक और तार्किक रूप से उनकी मदद भी कर रहा है. उसके द्वारा संवाद करने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जा रहा है. ट्रैक करने पर पता चला कि एक गहरी साजिश रची जा रही है. अब तक मिले सबूत के बेस पर दाऊद और डी-कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. एनआईए के जनसंपर्क अधिकारी संजुक्ता ने केवल इसकी पुष्टि की कि डी-कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.