Headlines
Loading...
गुजरात : अहमदाबाद में हत्यारे को सख्त से सख्त सजा की उठीं मांग, वहीं गृह राज्य मंत्री संघवी ने दिलाया न्‍याय का भरोसा।

गुजरात : अहमदाबाद में हत्यारे को सख्त से सख्त सजा की उठीं मांग, वहीं गृह राज्य मंत्री संघवी ने दिलाया न्‍याय का भरोसा।


अहमदाबाद। वैलेंटाइन डे से पहले दक्षिण गुजरात के सूरत शहर में एक तरफा प्रेम में पागल एक युवक ने सरेआम एक छात्रा की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी थी। सोसाइटी के लोग तमाशबीन बनकर यह सब घटना देखते रहे। लड़की के भाई वह चाचा ने बचाने का प्रयास किया तो सनकी प्रेमी ने उनको भी चाकू से घायल कर दिया। 

वहीं सूरत के कामरेज इलाके में शनिवार शाम को फेनिल गोयाणी नामक लड़के ने कालेज छात्रा ग्रीष्मा वेकरिया की गला रेत कर हत्या कर दी थी। घटना के बाद गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी पीड़ित परिवार के घर पहुंचे तथा उन्हें सांत्वना दी‌ संघवी ने इस परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है तथा कहा कि पुलिस तथा फॉरेंसिक साइंस टीम इस मामले की तुरंत जांच कर जल्द से जल्द इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा।

वहीं गृह राज्य मंत्री संघवी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। घटना के साक्षी जुटाने के लिए पुलिस संत की लड़के के काल रिकार्ड घटनास्थल के स्पेशल नमूने सीसीटीवी फुटेज मोबाइल सबूत एकत्र कर रही है। पीड़ित परिवार इस दुखद घटना से जल्द उबरे तथा उन्हें न्याय मिले यही सरकार व पुलिस का प्रयास है। 

वहीं हत्यारे को सख्त से सख्त सजा मिले या तथा पीड़ित परिवार को राहत मिले यही हमारा आगामी प्रयास है। संघवी ने यहां कहा कि इस घटना के बाद तुरंत आसपास के सभी पुलिस थानों से रिकार्ड मंगवाया गया कि कहीं उस लड़की ने लड़के की हरकतों के बारे में शिकायत की हो लेकिन अफसोस पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी गई और यह वारदात हुई। 

वहीं संघवी ने गुजरात के अभिभावकों एवं लड़कियों से अपील की है कि राज्य में कहीं पर भी उन्हें कुछ गलत हरकत अथवा घटना होने का अंदेशा हो अथवा कोई उन्हें परेशान करता हो तो पुलिस को इसकी तुरंत जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि किसी तरह की अनहोनी को होने से रोका जा सके।

वहीं गौरतलब है कि रेंज आईजी राजकुमार पांडियन ने बताया कि पिछले दो-तीन महीने से फेनिल मृतका ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था। वारदात के दिन जब शाम को ग्रीष्मा घर लौट रही थी तो लड़के ने उसका पीछा किया और उसके घर के पास ही जाकर चाकू की नोंक पर उसे बंधक बना लिया। कुछ देर तक मैं उसे जान से मारने की धमकी देता रहा लेकिन लोग वहां एकत्र होकर यह सब तमाशा देखते रहे कोई भी बचाने को आगे नहीं आया। 

वहीं सनकी युवक ने ग्रीष्मा के गले में चाकू दशा कर तालिबानी तरीके से उसका गला रेत डाला जिसके कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है। लड़की का भाई ध्रुव चाचा सुभाष जब उसको बचाने के लिए आगे आए तो लड़के ने उनको भी चाकू से लहूलुहान कर दिया। पुलिस अधीक्षक सूरत ग्रामीण आर के अनुसार लड़का मृतका के साथ स्कूल में कालेज में साथ पढ़ता था तथा वह उससे एक तरफा प्रेम करता था।