Headlines
Loading...
राजस्थान : जयपुर एयरपोर्ट पर 583 ग्राम सोने के बिस्किट सहित यात्री हुआ गिरफ्तार।

राजस्थान : जयपुर एयरपोर्ट पर 583 ग्राम सोने के बिस्किट सहित यात्री हुआ गिरफ्तार।


राजस्थान। जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी का मामला सामने आया है। कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से आए एक यात्री को इस मामले में गिरफ्तार किया है। यात्री सोना एक छोटे बैग में लेकर आया था। विमान में उसने सीट के नीचे सोना रखा हुआ बैग रख दिया था। कस्टम विभाग की टीम ने जब विमान में जाकर जांच की तो वहां सोने के पांच बिस्किट एक पालीथिन में पैक निकले। 

वहीं कस्टम विभाग के उपायुक्त भारत भूषण ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक यात्री दुबई से आने वाले विमान में गैर कानूनी तरीके से सोना लेकर आ रहा है। विमान जैसे ही जयपुर पहुंचा तो यात्री ने सोना रखा हुआ बैग अपने साथ लेकर बाहर आने के बजाय सीट के नीचे रखकर आ गया।

वहीं टीम ने जब विमान की सीटों की जांच की तो सोने के बिस्किट बरामद हुए। इनका वजन करीब 583.20 ग्राम था। अवैध तरीके से सोना लाने के मामले में कस्टम ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किया गया 45 वर्षीय व्यक्ति राजस्थान में झ़ुंझुनूं जिले का रहने वाला है। वह दुबई में मजदूरी करता था। वह बृहस्पतिवार को दुबई से वापस यहां आ रहा था। 

वहीं पूछताछ में पकड़े गए यात्री ने बताया कि उसे दुबई एयरपोर्ट पर दो लोग मिले थे। उन्होंने सोना दिया था। उन्होंने ही दुबई से जयपुर का टिकट करवाया था। इसके बदले उन्होंने इस पैकेट को जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि हवाई अड्डे के बाहर एक युवक मिलेगा, जो पहचानने के बाद पैकेट ले लेगा।

बता दें कि गत दिनों जयपुर हवाई अड्डे पर अफ्रीकी मूल की एक महिला को मादक पदार्थों (ड्रग्स) की तस्करी करते हुए पकड़ा गया था। महिला के प्राइवेट पार्ट (रेक्टम) में ड्रग्स से भरे 60 कैप्सूल निकले हैं। महिला शारजाह की फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी। महिला को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने पकड़ा और सवाई मान सिंह अस्पताल पहुंचाया। 

वहीं चिकित्सकों की टीम ने दो दिन में महिला के रेक्टम से कुल 60 कैप्सूल निकाले।डीआरआइ के अधिकारियों का मानना है कि इन कैप्सूल की कीमत 16 करोड़ रुपये है। अफ्रीका महाद्वीप के युगांडा देश की रहने वाली 31 वर्षीय महिला का नाम अमानी हैवेंस लोपेज है।