Headlines
Loading...
यूपी चुनाव : बेटे को टिकट दिलाने के लिए सांसद रीता बहुगुणा जोशी इस्तीफा देने को तैयार

यूपी चुनाव : बेटे को टिकट दिलाने के लिए सांसद रीता बहुगुणा जोशी इस्तीफा देने को तैयार

प्रयागराज । इलाहाबाद से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (up election 2022) में बेटे मयंक जोशी के लिए लखनऊ कैंट से टिकट चाहती हैं. इसके लिए वह लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को तैयार हैं. भाजपा सांसद ने इस संबंध में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है.

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि उनके बेटे मयंक जोशी साल 2009 से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं और उन्होंने लखनऊ कैंट से टिकट के लिए आवेदन किया है. लेकिन अगर पार्टी 'एक परिवार एक टिकट' की नीति अपना रही है, तो मयंक को टिकट मिलने पर वह अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा देने को तैयार हैं.

भाजपा सांसद ने आगे कहा, 'मैंने यह प्रस्ताव भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा है और हमेशा भाजपा के लिए काम करती रहूंगी. पार्टी मेरे प्रस्ताव को स्वीकार करने या न करने का विकल्प चुन सकती है. मैंने कई साल पहले ही घोषणा कर दी थी कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा.'

लखनऊ कैंट सीट से कई भाजपा नेता दांव लगा रहे हैं भले ही इस सीट पर पार्टी का एक मौजूदा विधायक है. भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने 2017 में यह सीट जीती थी, अब अपने बेटे मयंक जोशी को मैदान में उतारना चाहती हैं, जो अपना राजनीतिक पदार्पण कर रहे हैं. इलाहाबाद से लोकसभा सीट जीतने के बाद उन्होंने 2019 में सीट खाली कर दी थी. पूर्व विधायक सुरेश तिवारी ने 2019 में यहां से उपचुनाव जीतकर भाजपा के लिए सीट हासिल की थी. उन्होंने 1996, 2002 और 2007 में भी यह सीट जीती थी.