Headlines
Loading...
Rajya Sabha Suspension : थरूर की दो टूक- निलंबन रद्द नहीं तो संसद टीवी का प्रोग्राम भी नहीं

Rajya Sabha Suspension : थरूर की दो टूक- निलंबन रद्द नहीं तो संसद टीवी का प्रोग्राम भी नहीं


नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) ने कहा है कि वे राज्य सभा के 12 सदस्यों का निलंबन रद्द होने तक संसद टीवी का प्रोग्राम होस्ट (shashi Tharoor sansad tv host) नहीं करेंगे. उन्होंने संसद की कार्यवाही में द्विदलीय भावना प्रतिबिंबित न होने की बात भी कही. थरूर ने कहा कि जब तक संसद में दोनों पक्षों को सम्मान देने की भावना नहीं दिखती, वह 'संसद टीवी' पर 'टू द प्वाइंट' (sansad tv to the point show) कार्यक्रम की मेजबानी नहीं करेंगे.


एक बयान में कहा, 'मेरा मानना है कि भारत के संसदीय लोकतंत्र की सर्वश्रेष्ठ परंपरा के तहत मैंने संसद टीवी पर कार्यक्रम की मेजबानी (tharoor sansad tv show host) करने का निमंत्रण स्वीकार किया और उस सिद्धांत को पुन: रेखांकित किया कि हमारे राजनीतिक मतभेद हमें संसदीय संस्थाओं में एक संसद सदस्य के तौर पर भागीदारी करने से नहीं रोकते.'केरल से निर्वाचित लोक सभा सांसद थरूर ने यह भी कहा, 'बहरहाल, पिछले सत्र में, आचरण के लिए राज्य सभा सदस्यों को जिस मनमाने ढंग से निलंबित किया गया है, वह संसद की कार्रवाई से जुड़ी द्विदलीय भावना पर सवाल खड़े करता है.' बता दें कि शशि थरूर 'संसद टीवी' पर 'टू द प्वाइंट' नामक शो की मेजबानी (to the point tharoor sansad tv host) करते हैं.इससे पहले, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi) ने रविवार को कहा था कि उन्होंने संसद टीवी के कार्यक्रम 'मेरी कहानी' की एंकरिंग नहीं करने का फैसला किया है. चतुर्वेदी राज्य सभा के उन 12 सदस्यों में शामिल हैं, जिन्हें सदन में 'अशोभनीय आचरण' के कारण सत्र की शेष अवधि के लिए 29 नवंबर को निलंबित कर दिया गया था.


गौरतलब है कि संसद के, 29 नवंबर को आरंभ हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के 12 सदस्यों को पिछले मॉनसून सत्र के दौरान 'अशोभनीय आचरण' करने की वजह से, वर्तमान सत्र की शेष अवधि तक के लिए राज्य सभा से निलंबित (Rajya Sabha Members Suspension) कर दिया गया.


जिन सदस्यों को निलंबित किया गया है उनमें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के इलामारम करीम, कांग्रेस की फूलों देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रताप सिंह, तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन और शांता छेत्री, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विस्वम शामिल हैं