Headlines
Loading...
प्रधानमंत्री ने सपा पर साधा निशाना, बोले- भ्रष्टाचार का इत्र जो छिड़क रखा था वह सामने आया

प्रधानमंत्री ने सपा पर साधा निशाना, बोले- भ्रष्टाचार का इत्र जो छिड़क रखा था वह सामने आया

कानपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कानपुर दौरे पर पहुंचे हैं. सबसे पहले प्रधानमंत्री ने आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की. इसके बाद आईआईटी मेट्रो स्टेशन से मोती झील स्टेशन तक मेट्रो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ यात्रा की. यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोविंद नगर स्थित निराला नगर रेलवे ग्राउंड में आयोजित जनसभा में पहुंचे. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने रिमोट दबाकर कानपुर मेट्रो को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही कई बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया.


 निराला नगर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए जहां भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं, वहीं विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमान जी के आशीर्वाद से, आज यूपी के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है. आज कानपुर को मेट्रो कनेक्टिविटी मिली है. साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है. आज उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जुटी है. हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं. डबल इंजन की सरकार जिस काम का शिलान्यास करती है उसे पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते है. कानपुर मेट्रो का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी सरकार इसका लोकार्पण भी कर रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी ही सरकार ने इसका काम पूरा किया.
प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए ही समावाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उन्होंने भ्रष्टाचार का इत्र फैलाया था, वह सामने आ गया है. लेकिन उनकी जुबान पर ताला लग गया है.

 वह क्रेडिट लेने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं.प्रधानंत्री ने कहा कि साल 2014 से पहले, यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी, उसकी कुल लंबाई थी 9 किलोमीटर. साल 2014 से लेकर 2017 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर हुई कुल 18 किलोमीटर। आज कानपुर मेट्रो को मिला दें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज्यादा हो चुकी है.प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस यूपी को कभी अवैध हथियारों वाली गैंग के लिए बदनाम किया गया था, वही उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है. इसीलिए यूपी के लोग कह रहे हैं- फर्क साफ है.


दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया. राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है. इसलिए हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है.डबल इंजन की सरकार यूपी की जरूरतों को समझते हुए, दमदार काम कर रही है. यूपी के करोड़ों घरों में पहले पाइप से पानी नहीं पहुंचता था. आज हम हर घर जल मिशन से, यूपी के हर घर तक साफ पानी पहुंचाने में जुटे हैं.डबल इंजन की सरकार पूरी ईमानदारी से, पूरी जवाबदेही के साथ यूपी को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए काम कर रही है. डबल इंजन की सरकार बड़े लक्ष्य तय करना और उन्हें पूरा करना जानती है. कौन सोच सकता था कि यूपी में बिजली के उत्पादन से लेकर ट्रांसमिशन तक में सुधार हो सकता है.प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने माफियावाद का पेड़ इतना फैलाया कि उसकी छांव में सारे उद्योग-धंधे चौपट हो गए. अब योगी जी की सरकार, कानून व्यवस्था का राज वापस लाई है. इसलिए यूपी में अब निवेश भी बढ़ रहा है और अपराधी अपनी जमानत खुद रद्द करवा कर जेल जा रहे हैं