Headlines
Loading...
यूपी में बेरोजगारी के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने की आप की तैयारी, यह है रणनीति

यूपी में बेरोजगारी के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने की आप की तैयारी, यह है रणनीति

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी प्रदेश के युवाओं को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. पार्टी पहले ही प्रदेश में बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए युवाओं को रोजगार गारंटी देने की घोषणा कर चुकी है. वहीं, नोएडा में बुधवार को एक प्रेस वार्ता में अन्य चुनावी वायदे भी किए जा सकते हैं.

आम आदमी पार्टी की तरफ से 28 नवंबर को रोजगार गारंटी रैली का आयोजन होना था. रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी शामिल होना था.


रैली से पहले की गई प्रेस वार्ता में पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह (MP Sanjay Singh) ने साफ किया था कि इस रोजगार गारंटी रैली के साथ ही युवाओं से रोजागार गारंटी कार्ड भी भरवाए जाएंगे.इसमें लिखा होगा कि यदि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो युवाओं को रोजगार की गारंटी मिलेगी. हालांकि बाद में इसी तिथि को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET) का आयोजन होने के कारण रैली को स्थगित कर दिया गया था. तब से अभी तक इस संबंध में पार्टी की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है.


बुधवार को नोएडा में रोजगार के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी प्रेस वार्ता का आयोजन भी कर सकती है. इसमें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) के साथ सांसद संजय सिंह मौजूद रहेंगे. आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से इसकी सूचना जारी की गई है.


आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह (State President of Aam Aadmi Party Sabhajit Singh) ने बताया कि 300 यून‍िट फ्री ब‍िजली का पहला वादा है. लोग खुद आकर कार्यकर्ताओं से बिजली गारंटी फार्म मांग कर भर रहे हैं और गारंटी कार्ड ले रहे हैं. इसी तर्ज पर रोजगार गारंटी फॉर्म भी भरवाए जाएंगे