Headlines
Loading...
Winter Makeup Tips : मौसम के अनुसार अपनी मेकअप किट में आज से ही कर लीजिए ये 4 बदलाव

Winter Makeup Tips : मौसम के अनुसार अपनी मेकअप किट में आज से ही कर लीजिए ये 4 बदलाव

Care Tips : सर्दियों में अक्सर देखा जाता है कि महिलाओं के चेहरों पर दरार पड़ने लगती है , और वह खुद की स्किन को लेकर चिंतित हो जाती है ।  ऐसे मे तरह - तरह की फेस पैक और एब्स का उपयोग करने लगती है। और अपने आपको सुंदर और आकर्षक देखने के लिए हर संभव प्रयास करती रहती है । 

अगर आप भी चाहती है ऐसी स्थिति में तो आप भी हमारे KESHARI NEWS24 द्वारा दी गई केयर टिप्स को जरूर आजमाएं । 

1) पाउडर की जगह क्रीम बेस्ड फाउंडेशन : फाउंडेशन चेहरे के दाग-धब्बे और मुंहासों को छिपाता है. लेकिन सर्दियों के दिनों में स्किन काफी ड्राई रहती है, ऐसे में बेहतर है कि आप पाउडर की जगह क्रीम बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने से पहले थोड़ा सा मॉइश्चराइजर जरूर मिक्स करें. इससे आपके चेहरे पर नमी भी बनी रहेगी और चेहरा भी फ्रेश दिखेगा.


2) मैट लिपस्टिक की जगह टिंटेड लिप ऑयल : रूखी ठंडी हवाओं के कारण सर्दियों में होंठ फटने लगते हैं. ऐसे में मैट लिपस्टिक लिप होठों को बहुत खराब लुक देती है. इसकी जगह पर आप टिंटेड लिप ऑयल यूज करें. ये आपके होंठों को ग्लॉसी, स्मूद और फिनिश लुक देगा.

3) स्मजप्रूफ काजल की जगह नॉर्मल काजल : सर्दियों में सामान्य काजल भी अच्छा काम करता है क्योंकि काजल के मेल्ट होने की प्रॉब्लम नहीं होती. ऐसे में आप नॉर्मल काजल का इस्तेमाल करें और अपने पैसों की भी बचत करें. इस मौसम में आप कलरफुल आई पेंसिल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

4) मैट ब्रोंजर की जगह शिमर : मैट ब्रोंजर गर्मियों के लिए बेस्ट होता है क्योंकि इस दौरान ज्यादा चमक की जरूरत नहीं होती. लेकिन सर्दियों में इससे आपका चेहरा मुर्झाया सा दिखता है. ऐसे में आप शिमर युक्त मेकअप का इस्तेमाल करें तो बेहतर है.