Headlines
Loading...
यूपी: बलिया में जेल में पता चला क‍ि प्रेमिका हो चुकी है गर्भवती, जेल से निकलकर आठ माह के गर्भवती संग रचाया विवाह।

यूपी: बलिया में जेल में पता चला क‍ि प्रेमिका हो चुकी है गर्भवती, जेल से निकलकर आठ माह के गर्भवती संग रचाया विवाह।


बलिया। जिले में आठ माह के गर्भ के साथ प्रेमिका का हनुमान मंदिर में प्रेम विवाह का मामला सामने आया है। इस दौरान साक्षी बनी भीड़ के साथ प्रेम विवाह को अमलीजामा पहनाने को कई गंवई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के अखोप चौराहा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में सोमवार शाम गर्भवती प्रेमिका ने अपने प्रेमी संग विवाह रचाया तो इस दौरान वर-वधू पक्ष से दोनों गांव के गंवई जनप्रतिनिधि और परिजन भी मौजूद रहे।

वहीं प्रेम विवाह को देखने के लिए यहां युवाओं की भीड़ लगी रही और लोगों ने खूब वी‍डियो बनाकर वायरल किया। शाम के बाद इसका विडियो भी खूब वायरल हो रहा है। लेकिन विवाह के दौरान प्रेमी दूल्हे का रवैया और विवाह के दौरान अधूरी रस्म चर्चा का विषय बनी रही। बताया जा रहा है कि दोनों पक्ष के दबाव में प्रेमी ने शादी के लिए हामी तो भर दी किंतु उसका पिता वर्तमान में गैर प्रांत में है और मौके पर रिश्तेदार एवं गांव के प्रधान की मौजूदगी में जयमाल कराकर शादी को संपन्न मान लिया गया। प्रेमी-प्रेमिका ने एकदूसरे के गले में वरमाला डाला और पति-पत्नी के रुप में जीवन बताने का लोगों ने आशीर्वाद दिया किंतु जयमाल के तुरंत बाद दूल्हे द्वारा अपना वरमाल निकाल दिए जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चा जारी है।

बता दें कि बिगह जमीन बिगहा गांव के पास का युवक अपने रिश्तेदार के यहां आने-जाने के दौरान एक युवती से प्रेम हो गया। धीरे-धीरे दोनों के रिश्ते प्रगाढ़ हो गए तो पूरे गांव में चर्चा तेज हो गई। इस बीच पट्टीदार से मारपीट के मामले में प्रेमिका अपने माता -पिता और भाई के साथ जेल चली गई। जेल में जांच के दौरान ही परिजनों को दीपा के गर्भवती होने की जानकारी मिली तो सभी के होश उड़ गए। जेल से बाहर आने के बाद प्रेमी के परिजनों से कई बार तनाव की स्थिति बनी किंतु ग्रामीणों की पहल के बाद सोमवार को अंततः दोनों परिजनों के बीच आपसी सहमति से शादी की रस्म पूरा कर दिया गया। जिसके बाद प्रेमिका पत्नी बनकर अपने पति के साथ घर को विदा कर दी गई।