Headlines
Loading...
UP Assembly Election: पी एल पुनिया को बड़ी जिम्मेदारी, इलेक्‍शन कैंपेन कमिटी के चेयरमैन बने

UP Assembly Election: पी एल पुनिया को बड़ी जिम्मेदारी, इलेक्‍शन कैंपेन कमिटी के चेयरमैन बने


रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस ने पुनिया को उत्तर प्रदेश इलेक्‍शन कैंपेन कमिटी का चेयरमैन बनया गया है. AICC ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही प्रदीप जैन आदित्य को कनवीनर का पद दिया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस की 20 सदस्यों की इलेक्‍शन कैंपेन कमेटी की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई.
इसके साथ ही इस कमेटी में मोहसिना किदवई, प्रकाश जयसवाल, प्रमोद तिवारी, राज बब्बर, आरपीएन सिंह, हरेंद्र मलिक, विवेक बंसल, रणजीत सिंह जूदियो, नसीमुद्दीन सिद्दिकी, गजराज सिंह, अजय राय, इमरान मसूद, अजय कपूर, बाल किशन चौहान, इमरान प्रतापगढ़ी, नरेश सैनी, विभाकर शास्‍त्री और दीपक सिंह सदस्य रहेंगे.

कैंपेन कमेटी के साथ ही चुनावों को देखते हुए तीन और कमेटियों का गठन किया गया है. ये कमेटियां है एक्स ऑफिशियो मैंमबर्स, चार्ज शीट कमेटी और इलेक्‍शन मैनिफेस्टो कमेटी. चार्जशीट कमेटी के 15 सदस्य हैं, वहीं इलेक्‍शन मैनिफेस्टो कमेटी में 11 सदस्य रखे गए हैं. वहीं एक्स ऑफिशियो मैंबर्स में पीसीसी अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के सीएलपी नेता, उत्तर प्रदेश के एआईसीसी के सचिव और फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के राज्य अध्यक्ष होंगे.



वहीं अब दूसरी तरफ कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मिशन यूपी की शुरुआत बीते रविवार को काशी से की थी. प्रतिज्ञा यात्रा को किसान न्याय यात्रा में तब्दील कर कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाल ली है. इसी कैंपेन को आगे बढ़ाते हुए प्रियंका गांधी पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित कर रही हैं. बीते सोमवार को प्रियंका लखनऊ में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्गी की मांग को लेकर गांधी प्रतिमा के पास मौन पर बैठीं थीं.