Headlines
Loading...
अजब-गजब: बिना टिकट और वीजा, फ्लाइट में बैठकर इंग्लैंड चला गया अजगर, फिर...

अजब-गजब: बिना टिकट और वीजा, फ्लाइट में बैठकर इंग्लैंड चला गया अजगर, फिर...

अनोखी दास्तान. भारत से एक जहरीला सांप बिना वीजा और बिना पासपोर्ट के इंग्लैंड पहुंच गया. बिना किसी की जानकारी ने सांप ने ये लंबा सफर तय किया. ये सांप चट्टानों के एक कंटनेर में छिप इंग्लैंड पहुंचा. कंटेनर उतारने के दौरान इस जहरीले आरी के आकार के सांप को देख एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक और सांप विशेषज्ञ ने सांप को पकड़कर सुरक्षित स्थान में रखा. जानकारी अनुसार, ये काफी जहरीली प्रजाति का सांप है. इस पूरी घटना की जानकारी टीम के एक सदस्य ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी.


कंटेनर उतारने के दौरान सांप दिखने पर इसकी सूचना ब्रिटिश पशु अस्पताल को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने सांप को निकालने का ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान सांप विशेषज्ञ और एक पशु चिकित्सक ने सांप की पहचान कर उसे रेस्क्यू कर अस्पताल ले गए.


सोशल मीडिया में पोस्ट कर जानकारी देने वाले इंग्लैंड के साउथ एसेक्स वाइल्डलाइफ हॉस्पिटल के एक सदस्य ने बताया कि टीम के अनुसार ये सांप बहुत जहरीली प्रजाति का है. जिसे बड़ी सावधानी से निकाला गया है. टीम के अनुसार, अन्य सांप की प्रजातियों की तुलना में इससे अधिक लोग मरते है.

सांप को पकड़कर एक सीलबंद कमरे में रखा गया

टीम ने सांप को पकड़कर एक सीलबंद कमरे में एक बॉक्स में रखा है. टीम ने बताया कि ये सांप भारत में पाया जाता है. ये प्रजाति इंग्लैंड में नहीं पाई जाती है. वहीं, उन्होंने बताया कि ये सांप दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है.