Headlines
Loading...
UP Home Guard Recruitment 2021: यूपी होमगार्ड भर्ती में इन्हें मिल सकती है वरीयता, देखें पूरी जानकारी

UP Home Guard Recruitment 2021: यूपी होमगार्ड भर्ती में इन्हें मिल सकती है वरीयता, देखें पूरी जानकारी

UP Home Guard Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती की अधिसूचना जल्द ही जारी की जा सकती है. ऐसे में भर्तियों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार भी जल्द ही ख़त्म हो सकता है. गौरतलब है कि प्रदेश के होमगार्ड विभाग में काफी समय से कोई भर्ती आयोजित नहीं हुई है. जिसकी वजह से विभाग में वर्तमान में कई पद खाली हैं. खबरों के अनुसार जल्द ही भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी.

इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को भर्ती सम्बन्धी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए. बता दें कि यूपी होमगार्ड विभाग में कुल 1,18,348 पद हैं. जिनमें फिलहाल 86,000 कर्मचारी ही कार्यरत हैं. ऐसे में प्रदेश में मौजूदा समय में होमगार्ड जवानों के 30,000 से ज्यादा पद रिक्त हैं.



कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि इस बार यूपी होमगार्ड भर्ती में मुख्यतः महिलाओं की भर्ती की जाएगी. जानकारी के अनुसार राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए इस भर्ती में बड़ी संख्या में महिलाओं की भर्ती कर सकती है. बता दें कि सरकार द्वारा इस दिशा में पहले से ही कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. इसी कड़ी में आगामी होमगार्ड भर्ती में भी महिलाओं को वरीयता दिए जाने की प्रबल सम्भावना है.