Headlines
Loading...
UP : बीजेपी सांसद का विवादित बयान, सभी मुस्लिम मूर्तिकारों को बताया भगवान विश्वकर्मा का वंशज

UP : बीजेपी सांसद का विवादित बयान, सभी मुस्लिम मूर्तिकारों को बताया भगवान विश्वकर्मा का वंशज

यूपी । बीजेपी के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगडा (BJP MP Ram Chander Jangra) ने रविवार को कहा कि हर शिल्पकार (craftsman) भगवान विश्वकर्मा (Lord Vishwakarma) का वंशज है. बाबर (Babur) मूर्तिकारों के साथ भारत नहीं आया था. इराक, इरान और यूएई में सिर्फ रेत के टीले है, इसलिए वहां शिल्पकला मौजूद नहीं हो सकती. इसलिए सभी मुस्लिम मूर्तिकार (Muslim sculptors) भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं.

मुजफ्फरनगर में बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि विश्वकर्मा समाज एकजुट होकर अपनी राजनीतिक ताकत बढ़ाए. सांसद रामचंद्र जांगडा हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि श्रमिकों और श्रम के सम्मान से ही भारत आत्मनिर्भर बनेगा. रामपुरी के विश्वकर्मा मंदिर में एक सम्मान समारोह के दौरान वो मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे.


राष्ट्र निर्माण में विश्वकर्मा समाज की अहम भूमिका
उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में विश्वकर्मा समाज की अहम भूमिका रही है. हमें शिल्पकला और तकनीकी कौशल भगवान विश्वकर्मा से मिला है. सांसद ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए श्रमिकों और श्रम को सर्वोपरी रखा है. बीजेपी ने समाज के उपेक्षित वर्ग, जातियों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है.


सासंद रामचंद्र जांगडा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज राजनीति ताकत जुटाए ताकि युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकें. पूरे देश के विश्वकर्मा बंधु 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा दिवस पर दिल्ली के रामलीला मैदान में महासम्मेलन में पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी देश के शिल्पियों से सीधा संवाद करेंगे.


वहीं इस दौरान बीजेपी पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. प्रमेंद्र जांगड़ा ने कहा कि बीजेपी ने विश्व में भारत की सनातन संस्कृति की गरिमा बढ़ाई है. शिल्पकारों, दस्तकारों और मिट्टी कला से जुड़ी जातियों के उत्थान के लिए योजनाएं लागू की गई हैं. पिछड़ा वर्ग आय़ोग के सदस्य जगदीश पांचाल ने राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा और डॉ. प्रमेंद्र जांगड़ा को पगड़ी पहनाकर और शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया.