Headlines
Loading...
रेस्पी: सावन में लहसुन वाले आलू बनाने की ये है टेस्टी रेसिपी, खाने वाला हर कोई कहेगा हाथों में है जादू।

रेस्पी: सावन में लहसुन वाले आलू बनाने की ये है टेस्टी रेसिपी, खाने वाला हर कोई कहेगा हाथों में है जादू।


रेसपी। अगर आपको सावन के मौसम में कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा हो तो ट्राई करें आलू की ये टेस्टी रेसिपी। इस रेसिपी का स्वाद खाने में न सिर्फ चटाकेदार है बल्कि सेहत के लिए भी यह काफी अच्छी होती है। तो आइए देर किस बात की जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है लहसुन वाले आलू की यह स्वादिष्ट रेसिपी। 


1.कोषेर नमक, 2. लगभग 10-12 ग्राम लहसुन कीमा बना हुआ, 3. दो बड़े चम्मच वर्जिन जैतून का तेल, 4. काली मिर्च, 5. अजमोद लगभग आधा चम्मच कीमा बना हुआ, 6. लगभग 6 मोटे मध्यम कटे आलू। 


सबसे पहले ओवन को 204 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें। एक बर्तन में आलू, नमक, काली मिर्च, जैतून का तेल, लहसुन मिर्च डालकर इसमे अच्छे से मिलाएं। इन्हें तब तक मिलाना है। जब तक कि ये सभी चीजें आलू पर बराबर तरीके से न लग जाएं। तैयार किए गए आलू को बेकिंग ट्रे में डालकर बेक करें। अच्छे से ब्राउन करारे करने के लिए लगभग 20 मिनट तक बेक करें। ध्यान रहे कि थोड़ी थोड़ी देर में स्पैचुला की मदद से आलू को पलटते रहें। ताकि ये दोनों तरफ से पक जाएं। इसके बाद जब आलू दोनों तरफ से पककर अच्छे से करारे हो जाएं तो इन्हें बाहर निकाल लें। फिर इन्हें अजमोद से सीजन करें चटनी के साथ परोसें।