Headlines
Loading...
पश्चिम बंगाल : मंडी बंद कराने पहुंची पुलिस के साथ व्यवसायियों की तीखी नोकझोक

पश्चिम बंगाल : मंडी बंद कराने पहुंची पुलिस के साथ व्यवसायियों की तीखी नोकझोक

पश्चिम बंगाल । सिलीगुड़ी में आंशिक लॉकडाउन के दौरान तय समय के बाद सिलीगुड़ी की सबसे बड़ी मंडी रेगुलेटेड मार्केट गुरुवार को खुली होने की खबर के बाद पहुंची पुलिस के साथ व्यवसायियों की तीखी बहस हो गई। इस दौरान कुछ समय तक रेगुलेटेड मार्केट में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने आंशिक लॉक डाउन की घोषणा की हैं। इस निर्देश के अनुसार राज्य से समस्त बाजार-हाट सुबह सात से 10 और शाम में पांच से सात बजे तक खुली रहेगी। निर्धारित समय के बाद खुली बाजारों पर प्रशासन को सख्त कार्रवाई का निर्देश हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधान नगर थाने की पुलिस आंशिक लॉकडाउन का सरकारी निर्देश का अनुपालन कराने गश्त पर निकली थी। तभी उन्हें खबर मिली की तय समय के बाद सिलीगुड़ी की सबसे बड़ी मंडी रेगुलेटेड मार्केट खुली हुई हैं। इसी निर्देश का पालन कराने के लिए जब प्रधान नगर थाने की पुलिसकर्मी रेगुलेटेड मार्केट पहुंची तो व्यवसायियों और मजदूरों ने पुलिस कर्मियों को घेरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने कइ लोगों को गिरफ्तार भी किया हैं। व्यवसायियों का कहना है कि मिनी लॉक डाउन का पालन वे लोग कर रहे है लेकिन समय सीमा में कुछ बदलाव होना चाहिए।

व्यवसायियों ने सुबह सात बजे से दो बजे तक मंडी खोले जाने की मांग की हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए व्यवसायियों ने डीएम को एक चिट्ठी भी लिखा हैं। इधर मजदूरों का कहना है की सरकार द्वारा तय किये गए समय की गाइड लाइन से व्यवसाय नहीं किया जा सकता हैं। क्योंकि उनके मंडी में दूसरे राज्यों से कच्चा माल आता हैं।

 माल को मंडी में लाने और उठाने वाले हम मजदूरों को काफी वक्त लगता हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर के सबसे बड़ी मंडी में हुए विवाद के बाद पुलिस मंडी के नेताओं के साथ आज शाम तक एक बैठक कर सकती हैं।