Headlines
Loading...
मेहुल चोकसी को लाने के लिए भारत ने डोमिनिका भेजा जेट- एंटीगा के पीएम

मेहुल चोकसी को लाने के लिए भारत ने डोमिनिका भेजा जेट- एंटीगा के पीएम

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी स्कैम (PNB Scam) मामले में पिछले दो साल से फरार चल रहे आरोपी मेहुल चोकसी को वापस लाने ने लिए भारत सरकार ने जेट भेजा है. चोकसी फिलहाल कैरिबियाई देश डोमिनिका रिपब्लिक में है. जेट भेजने की पुष्टि एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्रॉने ने एक इंटरव्यू में की है. कहा जा रहा है कि इस जेट में मेहुल चौकसी से जुड़े सारे दस्तावेज भी भेजे गए है ताकि इसे डोमिनिका की कोर्ट में रखा जा सके. भारत सरकार इन दस्तावेजों से ये साबित करना चाहती है कि मेहुल चोकसी भगोड़ा है. लिहाजा उसे तुरंत भारत को सौंप दिया जाए. भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी इस वक्त डेमिनिका में CID की गिरफ्त में है.इससे पहले एंटीगा की मीडिया ने भी डोमिनिका में एक जेट लैंड करने का दावा किया था. कहा जा रहा है कि यहां के चार्ल्स डगलस एयरपोर्ट पर कतर की बॉम्बार्डियर गोल्बल 500 एयरक्राफ्ट ने लैंड किया है. इस जेट के यहां आने से इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि मेहुल चोकसी को इसमें सीधे भारत भेजा जा सकता है. हांलाकि न तो भारत और न ही डोमिनिका की सरकार की तरफ से इस खबर की कोई पुष्टि हुई है. बता दें कि जून को चोकसी मामले को लेकर डोमिनिका की हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

इस बीच एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्रॉने ने दावा किया है कि मेहुल चोकसी अब भी भारत के नागरिक हैं. लिहाजा डोमिनिका को सीधे उन्हें भारत के हवाले कर देना चाहिए. बता दें कि मेहुल चोकसी मामले को लेकर एंटीगा की राजनीति गरमा गई है. दो दिन पहले भी वहां के पीएम ने कहा था कि डोमिनिका को चोकसी को सीधे भारत भेज देना चाहिए और उसे एंटीगा और बारबुडा नहीं लौटाना चाहिए. विपक्ष ने उनके इस बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया था.



इस बीच मेहुल चोकसी की ताजा तस्वीर सामने आई है. मेहुल चोकसी अभी डोमिनिका पुलिस की कस्टडी में है. तस्वीर में दिख रहा मेहुल चोकसी जेल की सलाखों के पीछे है और उसके हाथों पर चोट के निशान दिख रहे हैं. उसकी आंखें काफी लाल हैं और शरीर से वह काफी कमजोर दिख रहा है. एंटीगा स्थित वकील जस्टिन साइमन ने दावा किया कि चोकसी को कथित तौर पर अपहरण के बाद पीटा गया था. साइमन ने मीडिया से कहा , 'हमारे पास उनकी एक फोटो है, जिसमें देखा जा सकता है कि उनके चेहरे पर काफी चोटें हैं