Headlines
Loading...
लखीमपुर खीरी : नीम का मास्क लगाए व्यक्ति का तस्वीर वायरल, CMO ने बताया फर्जी

लखीमपुर खीरी : नीम का मास्क लगाए व्यक्ति का तस्वीर वायरल, CMO ने बताया फर्जी

लखीमपुर खीरी.  जिले में सोमवार को एक तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जहां एक शख्स नीम का मास्क  लगाए हुए है. उसका दावा है कि उन्हें सरकारी अस्पताल से ये मास्क मिला है. 

केसरी न्यूज़ 24 ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. मामला सामने आने के बाद सीएमओ मनोज अग्रवाल ने संवाददाता जितेंद्र गुप्ता को बताया कि जिला अस्पताल में किसी भी इस तरीके का मास्क लोगों को नहीं दिया जा रहा है. जो लोग जिला अस्पताल में इस तरह के मास्क बांटने का दावा कर रहा है वो झूठा है.

बता दे कि ये तस्वीर लखीमपुर जिले के बगरेठी गांव का है, जहां के महेंद्र सिंह ने अनोखा मास्क लगाया है. महेंद्र सिंह का कहना है कि उन्हें सरकारी अस्पताल में एक अधिकारी ने ही ये मास्क दिया है. जिनका कहना था कि मास्क में नीम के पत्ते लगाने से फायदा होगा. अब महेंद्र सिंह ने इस मास्क को लगाया है, कह रहे हैं कि बहुत आसानी है, सांस लेने में भी कोई तकलीफ नहीं हो रही है. हाल ये है कि गांव में महेंद्र जहां निकलते हैं, वहां उनके पीछे भीड़ इकट्ठा हो जाती है.


मामला सामने आने के बाद सीएमओ मनोज अग्रवाल का कहना है कि जिला अस्पताल में किसी भी इस तरीके का मास्क लोगों को नहीं दिया जा रहा है. जो लोग जिला अस्पताल में इस तरह के मास्क बांटने का दावा कर रहा है वो झूठा है. लेकिन मनोज अग्रवाल का कहना है कि नीम में औषधि के गुण पाए जाते हैं जो कई बीमारियों में नीम के पत्ती और छाल का प्रयोग किया जाता है.