Headlines
Loading...
चंदौली : गंगा में उतराते मिले शव, प्रशासनिक अमला डिस्पोजल में जुटा

चंदौली : गंगा में उतराते मिले शव, प्रशासनिक अमला डिस्पोजल में जुटा

चंदौली । उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक गंगा नदी में शवों के मिलने का सिलसिला अभी रुका नहीं है. इस बार आधा दर्जन क्षत-विक्षत शव चंदौली में मिले हैं. जिले के धानापुर थाना क्षेत्र के बड़ौरा गांव के पास गंगा नदी में शव मिलने से खलबली मच गई. ग्रामीणों ने इन शवों को देखा और पुलिस को सूचना दी. सभी शव क्षत-विक्षत अवस्था में हैं और दुर्गंध उठ रही है. आशंका जताई जा रही है कि शव कोरोना मरीजों के हो सकते हैं. बहरहाल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. शव मिलने से तटवर्ती गांवों के ग्रामीण दहशत में हैं.

दरअसल, धानापुर क्षेत्र के बड़ौरा गांव के पास एक के बाद एक कई शव गंगा में उतराते मिले. कुछ बहकर किनारे लग गए थे तो कुछ पानी में थे. तकरीबन आधा दर्जन शवों को देखकर ग्रामीण भयभीत हो गए. मौके पर भीड़ जुट गई और लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों को मामले से अवगत कराया. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा मौके पर पहुंचे हैं और पुलिस को मौके पर तैनात कर दिया गया है.

गाजीपुर और समीपवर्ती बिहार जिले के बाद चंदौली में शवों के मिलने से प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मच गया है. सूचना के अनुसार वाराणसी चन्दौली बॉर्डर पर स्थित सुजाबाद गांव के किनारे भी गंगा नदी में पांच शव और बरामद हुए हैं, जिसके बाद वाराणसी से भी पुलिस और प्रसासनिक अमले के भी मौके पर पहुंचने की सूचना मिली है, एसडीएम और पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि शव मिलने की स्थिति में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इत्तला करें. जिसके बाद आज शव मिलने पर ग्रामीणों मामले की सूचना प्रशासन को दी, मौके पर पहुंचे अधिकारी शवों के डिस्पोजल में लगे हुए हैं.

गंगा नदी के किनारे बसे पूर्वांचल के तमाम जिलों के जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि गंगा नदी में शवों को न प्रवाहित करें। वहीं प्रशासनिक अमला अंतिम संस्कार में मदद की बात भी कह रहा है.