Headlines
Loading...
MP: महाराष्ट्र लॉकडाउन की आशंका के बीच रेल यात्रियों के लिए मध्य प्रदेश से आई अच्छी खबर।

MP: महाराष्ट्र लॉकडाउन की आशंका के बीच रेल यात्रियों के लिए मध्य प्रदेश से आई अच्छी खबर।



मध्य प्रदेश। कोरोना महामारी और लॉकडाउन की आशंका के बीच रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए राहत भरी खबर आई है। मध्य रेलवे का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं। इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोरोना के नियमों व प्रोटोकॉल के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में यात्रा की अनुमति है। लोगों से अनुरोध है कि वे घबराएं न और स्टेशनों की ओर भीड़ न करें ,केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे।

रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बाहर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया है। कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को अगले 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बुधवार रात आठ बजे से एक मई सुबह सात बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि इस दौरान धारा 144 लागू रहेगी।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसपंर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए और रेलवे स्टेशन पर भीड़ नहीं लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल उन यात्रियों को विशेष ट्रेन पर चढ़ने की अनुमति है जिनके पास पहले से आरक्षित टिकट है और उन्हें ट्रेन के खुलने के समय से डेढ़ घंटा पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि मध्य रेलवे ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची और किसी खास गंतव्य स्थान के लिए टिकट की मांग पर लगातार नजर रख रहा है।