Headlines
Loading...
बिहार : कोरोना के मामलों में उछाल, पिछले 24 घंटों में 170 नए मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार : कोरोना के मामलों में उछाल, पिछले 24 घंटों में 170 नए मामले, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटों में राज्य में 170 नए मामले सामने आए हैं. इसमें से सिर्फ पटना में 74 नए संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना ने बिहार के 27 जिलों में पैर पसार लिए हैं. बिहार के पटना, अररिया, गया, भागलुर और पश्चिमी चंपारण में स्थिति काफी नाजुक है. प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए तेजी से वैक्सीनेशन करने की योजना बनाई है.

इससे पहले मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 111 नए मामले सामने आए थे. बिहार में कोरोना तेजी से फैल रहा था. बिहार में 5 जिले सेंसिटिव घोषित किए गए हैं. पिछले 24 घंटों में भागलपुर में 8, गया में 11, आररिया में 10, पश्चिमी चंपारण में 9, बेगूसराय में 6, बक्सर में 2, दरभंगा में 3 और औरंगाबाद में एक नया मामला सामने आया है



राज्य में पिछले 24 घंटे में 56,232 लोगों की जांच की गई है. कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसमें विभाग ने कहा है कि कोरोना जांच बढ़ाई जाए. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का विशेष ध्यान रखा जाए. इसी के साथ कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाए. वहीं राज्य में अभी 726 एक्टिव केस हैं.

वहीं NHMC शिशु वार्ड में एक दिन में 2 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के अनुसार दोनों डॉक्टरों को कोरोना वैक्सीन भी लग चुका था. इसके बाद शिशु वार्ड को खाली करा कर सैनिटाइज कराया गया है. इसी साथ नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना से निपटने के लिए विशेष तैयारियां की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.