Headlines
Loading...
UP : मंदिर की जमीन हड़पने के लिए भगवान को बताया मृतक , फर्जी वारिस के नाम पर कराई विरासत

UP : मंदिर की जमीन हड़पने के लिए भगवान को बताया मृतक , फर्जी वारिस के नाम पर कराई विरासत

KESHARI NEWS24
यूपी की राजधानी में जमीन हड़पने के लिए भगवान को मृतक बना दिया गया. मंदिर की जमीन के लिए पहले कागजों में एक व्यक्ति को भगवान कृष्ण-राम का पिता बनाया गया और फिर दिखाया कि कृष्णराम की मृत्यु हो गई जिसके बाद जमीन का मालिकाना हक फर्जी पिता को ट्रांसफर कर दिया गया. मंदिर की जमीन के फर्जीवाड़े की खबर मंदिर के ट्रस्टी की शिकायत नायब तहसीलदार से होते हुए कलेक्टर के ऑफिस तक पहुंच गई. न्याय जब नहीं मिला तो मामला डिप्टी सीएम तक पहुंचा.

मंदिर की जमीन हड़पन के मामले में जब जांच हुई तो सामने आया कि पीड़ित मंदिर ट्रस्ट सही है. चकबंदी के दौरान मंदिर के विग्रह, जिनके नाम पर जमीन थी औऱ उसी नाम से किसी शख्स को दूसरे शख्स को दस्तावेजों में जालसाजी करके दर्ज़ किया गया था. 

लखनऊ के मोहनलालगंज के कुशमौरा हलुवापुर के जमीन हड़पने मामले में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के निर्देश पर एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी को जांच करने के लिए कहा. वहीं पीड़ित परिवार की अर्जी में बताया गया कि वादी मंदिर यानी ट्रस्ट है. 

एसडीएम के अनुसार पहली बार 1968 में मंदिर की जमीन तहसीलदार के आदेश पर दर्ज हुई थी. तहसीलदार ने पट्टा किया था जिस पर मंदिर का निर्माण किया गया. उससे पहले यह जमीन बंजर थी. वहीं जांच के बाद एक और बात सामने आई है जिससमें यह है कि क्या तहसीलदार को उस समय सीधे तौर पर पट्टा करने का अधिकारी था. बता दें कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है.