Headlines
Loading...
दिल्ली : कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलें के मद्देनज़र  सीएम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को दिया दिशानिर्देश

दिल्ली : कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलें के मद्देनज़र सीएम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को दिया दिशानिर्देश

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले बढ़ने के साथ ही अधिकारियों ने दिल्ली के प्रत्येक जिले में निगरानी टीमों का गठन किया है ताकि कोविड-19 के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जा सके।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कोविड-19 के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कराने की घोषणा के बाद यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा था कि हर किसी को फेस मास्क पहनना चाहिए और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए। एक अधिकारी ने बताया कि निगरानी की हर टीम में एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट, एक राजस्व कर्मी और एक पुलिसकर्मी होंगे।

उन्होंने कहा कि जागरूकता टीम का भी गठन किया गया है ताकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए उपायों के प्रति लोगों को प्रोत्साहित किया जा सके।

मध्य दिल्ली जिले के एक अधिकारी ने कहा कि जिले में नौ निगरानी टीमों का गठन किया गया है और हर सब डिविजन में संबंधित सब डिविजनल मजिस्ट्रेट की देखरेख में तीन टीम होंगी।

जिले में मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने के कोविड-19 दिशानिर्देशों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ शुक्रवार को 2100 चालान काटे गए।