Headlines
Loading...
UP : मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में आश्रम के बच्चों से यौन उत्पीड़न व जबरन मजदूरी कराने के आरोपी मालिक गिरफ्तार

UP : मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में आश्रम के बच्चों से यौन उत्पीड़न व जबरन मजदूरी कराने के आरोपी मालिक गिरफ्तार

KESHARI NEWS24

मुजफ्फरनगर: शुक्रताल में आश्रम के मालिक को बच्चों के साथ कथित यौन उत्पीड़न व उनसे जबरन मजदूरी कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो आश्रम से भागने की फिराक में था. आरोपी की नाम स्वामी भक्ति भूषण गोविंद महाराज बताया जा रहा है.


पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि स्वामी भक्ति भूषण गोविंद महाराज को आश्रम से भागने की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किया गया. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने बताया कि इस संबंध में आश्रम के स्वामी और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि 7 जुलाई को चाइल्डकेयर हेल्पलाइन की एक टीम और पुलिस ने 8 बच्चों को यहां से बचाया. बाद में दो अन्य को भी यहां से बचाया गया. ये सभी बच्चे सात से दस साल के हैं और सभी त्रिपुरा, मिजोरम और असम के हैं.


मेडिकल जांच में चार बच्चों के यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई है. इसी बीच उपसंभागीय मजिस्ट्रेट कुलदीप मीणा ने बयान दर्ज किया. जिला प्राधिकारियों ने पीड़ितों के अभिभावकों को इस संबंध में सूचना दे दी है.


पीड़ितों ने दावा किया है कि उन्हें मजदूरी करने को मजबूर करके उनसे ईंट बनवाने का काम करवाया गया. हालांकि भूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है.