Headlines
Loading...
UP :  योगी सरकार ने फिर राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला , 10 जुलाई से 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन

UP : योगी सरकार ने फिर राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला , 10 जुलाई से 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन

KESHARI NEWS24

 उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने 10 जुलाई से 13 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन पुन: जारी रखने का फैसला किया हैं. 

लॉकडाउन कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक रहेगा. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से उत्तर प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. इससे पहले कई राज्य कोरोना प्रभावित शहरों में फिर से लॉकडाउन कर चुके हैं.


यूपी के प्रमुख सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण और संचारी रोगों (एनसिफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू, कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए 10 जुलाई रात से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान पूरे प्रदेश में सभी ऑफिस, शहरी और ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे.

 उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले हर दिन लगातार बढ़ रहे हैं. यूपी में कोरोना के मामले 32 हजार के पार पहुंच गए हैं. यह सबसे बड़ी वजह है कि योगी सरकार ने फिर राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

पिछले 24 घंटों में 17 मरीजों की मौत : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के और 17 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1248 नए मामले सामने आए हैं. इन मामलों के सामने आने के बाद प्रदेश में इसके कुल मामले बढ़कर 32,362 हो गए हैं.