Headlines
Loading...
पाकिस्तानी फौज ने  लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास कई जगहों पर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तानी फौज ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास कई जगहों पर किया सीजफायर का उल्लंघन


श्रीनगर. पाकिस्तानी फौजों ने रविवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया। सूत्रों के मुताबिक, निकिआल सेक्टर में राखचिकरी, देवास और बगसार में पाकिस्तानी फौजों ने सीजफायर तोड़ा। भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सूबेदार समेत 2 सैनिक ढेर हो गए। राखचिकरी में ही 3 जुलाई को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। इस दौरान भी भारत ने उसके 2 सैनिकों को ढेर कर दिया था।

दो दिन पहले ही ढेर किए थे दो पाक सैनिक
सेना के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत ने पाकिस्तान के राख चिकरी एरिया की पोस्टों को निशाना बनाया। जवाबी कार्रवाई में 10 बलूच रेजीमेंट के दो सैनिक मारे गए और कई घायल हो गए। इस दौरान पाकिस्तान के कई बंकर भी तबाह हो गए थे।

सीजफायर में हमारे भी जवान शहीद हुए
15 जून को एलओसी पर पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में भारत का का एक जवान शहीद हो गया था। पुंछ और राजौरी में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी से जून में तीन जवानों की शहादत हुई थी। पांच दिन पहले 10 जूून को राजौरी सेक्टर में नायक गुरुचरण सिंह ऐसे ही हमले में शहीद हुए थे।

इस साल जनवरी से जून तक 6 महीने में पाकिस्तान ने 2000 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। हालांकि, हर बार भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। इस दौरान कश्मीर में 100 आतंकी मारे गए।


जनवरी   :                     367
फरवरी   :                     366
मार्च.      :                     411
अप्रैल     :                    387 
मई          :                     382 
जून         :                    114