Headlines
Loading...
ICSE Result 2020 :  दसवीं में सेंट जोसेफ स्कूल तनिष्का गुप्ता  98.67 फीसदी अंक हासिल,  इंटर में दीपेश कुमार सिंह 98.80 फीसदी अंक हासिल कर बढ़ाया काशी का मान

ICSE Result 2020 : दसवीं में सेंट जोसेफ स्कूल तनिष्का गुप्ता 98.67 फीसदी अंक हासिल, इंटर में दीपेश कुमार सिंह 98.80 फीसदी अंक हासिल कर बढ़ाया काशी का मान

KESHARI NEWS24

वाराणसी , काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट  एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) की दसवीं (आइसीएसई) व बारहवीं (आइएससी)-2020 की परीक्षा में लड़कियों के साथ-साथ लड़कों का भी जलवा रहा । दसवीं में सेंट जोसेफ स्कूल (शिवपुर) की तनिष्का गुप्ता  98.67 फीसद अंक हासिल शीर्ष पर रहीं। वहीं इंटर में भी इसी स्कूल दीपेश कुमार सिंह 98.80 फीसद अंक हासिल कर शिखर पर रहे। इस बार सीआइएससीई ने भी मेरिट सूची नहीं जारी की है। जनपद के टापर्स की सूची स्कूल के दावों के अनुसार जारी की गई है। जनपद के 11 स्कूलों के 2870 परीक्षार्थी इस वर्ष हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इसमें 10वीं के 1754 व 12वीं के 1116 परीक्षार्थी शामिल हैं।

सीआइएससीई के 10वीं व 12वीं परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को दोपहर तीन जारी हुआ। परीक्षार्थी सुबह से ही रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दोपहर ढाई बजते ही तमाम परीक्षार्थी वेबसाइट पर जुट गए। उधर विद्यालय प्रबंधन भी परीक्षा परिणाम जानने के लिए बेताब रहा। विद्यालय प्रबंधन देरशाम तक हाईस्कूल का रिजल्ट देखने के लिए परेशान थे।

परीक्षा परिणाम पर कोरोनावायरस की छाया : कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस विद्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा है। परीक्षार्थियों को विद्यालय नहीं बुलाया गया है। एक-दो विद्यालयों में कुछ विद्यार्थियों की चहलकदमी देखी गई। वह स्वत: विद्यालय पहुंच गए थे। परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों ने स्मार्ट फोन से घर बैठे रिजल्ट देखने में जुटे रहे।  रिजल्ट देखने के बाद सफल छात्रों ने माता-पिता, अभिभावकों का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। वहीं गुरुजनों का आशीर्वाद भी परीक्षार्थियों ने इस बार वर्चुअल ही लेना पड़ा। हालांकि फोन से एक-दूसरे हो बधाई देने का तांता देरशाम तक जारी रहा। ज्यादातर विद्यालयों ने शतप्रतिशत रिजल्ट का दावा किया है।