Headlines
Loading...
UP Mirzapur : विंध्याचल मंडल के कोरोना वार्ड में भर्ती भदोही के दो संक्रमित मरीज सहित 272 संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव

UP Mirzapur : विंध्याचल मंडल के कोरोना वार्ड में भर्ती भदोही के दो संक्रमित मरीज सहित 272 संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव

मीरजापुर, विंध्याचल मंडल के कोरोना वार्ड में भर्ती भदोही के दो संक्रमित मरीज सहित 272 संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। कोरोना से जंग जीतने वालों को अस्पताल से घर भेज दिया गया। साथ ही चौदह दिनों तक गृह एकांतवास की हिदायत दी।

 वहीं रविवार की शाम जिले से कुल 106 कोरोना संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा गया। नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार सिंह ने बताया कि मुम्बई से लौटे भदोही के दो व्यक्ति बीस दिन पूर्व कोरोना संक्रमित मिले थे। मरीजों को विंध्याचल मंडल के कोरोना वार्ड में उसी दिन भर्ती कराया गया था। पंद्रह दिन बाद रैपिड रिस्पांस टीम ने दोबारा सैंपल जांच के लिए भेजा था। 

जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों को प्रमाण पत्र देकर सरकारी एंबुलेंस से घर भेजवा दिया गया है। इसके अलावा क्वारंटीन सेंटर, कोरोना वार्ड, जिला अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क से टीम ने चार दिन पूर्व 270 कोरोना संदिग्धों का सैंपल भेजा था। 

गैर प्रांत से लौटे प्रवासियों ने जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराया था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। नोडल अधिकारी ने बताया कि रैपिड टीम ने दोपहर शेमफोर्ड के हेल्थ वर्कर, जिले के चार प्राईवेट अस्पताल से 25 कर्मियों व जिला अस्पताल के फीवर हेल्प डेस्क से 106 संदिग्ध का सैंपल लिया गया। शासन के निर्देशानुसार अब जिले में संचालित प्राईवेट अस्पताल के डाक्टरों व कर्मियों की रैंडम जांच करायी जा रही है।

 कोरोना वार्ड में भदोही जिले के 21 एक्टिव मरीज हैं। होटल व ढाबे के वेंडरों की होगी जांच शासन के निर्देशानुसार अब जिले के होटल व ढाबे में कार्यरत वेंडर की भी कोरोना जांच होगी। नोडल अधिकारी ने बताया कि रविवार से प्राईवेट अस्पताल के डाक्टरों व कर्मियों की कोरोना जांच शुरु हो गयी है।