Headlines
Loading...
कोरोना वॉरियर्स को वायरस का सबसे ज्यादा खतरा, डॉक्टर की पत्नी, मां , समेट  बेटे की रिपोर्ट आयीं पॉजिटिव

कोरोना वॉरियर्स को वायरस का सबसे ज्यादा खतरा, डॉक्टर की पत्नी, मां , समेट बेटे की रिपोर्ट आयीं पॉजिटिव

KESHARI NEWS24

इंदौर , देश में कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंट लाइन पर कर रहे काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स को वायरस का सबसे ज्यादा खतरा है। डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी और पुलिस लगातार वायरस की चपेट में आ रहे हैं। वहीं, कोरोना का संक्रमण शहर के कई डॉक्टरों को अपना निशाना बना चुक है। बॉम्बे हॉस्पिटल में सेवाएं देने वाले एक डॉक्टर के परिवार कोरोना से संक्रमित हो गया है। कोरोना संक्रमण के कारण उनके पिता की मंगलवार को मौत हो गई थी। अब डॉक्टर उनकी पत्नी, बेटा और मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बुधवार को चारों सदस्यों को होम आइसोलेट किया गया ।

डॉक्टर का परिवार साकेत नगर में रहता है और इस क्षेत्र में यह पहला मामला है। इससे पहले साकेत नगर से लगी मनीष पुरी में सांसद शंकर लालवानी के घर केपास एक परिवार संक्रमित हुआ था। एसडीएम अक्षय मरकाम ने बताया कि डॉक्टर के पिता का इलाज बॉम्बे हॉस्पिटल में हो रहा था। उनकी मृत्यु के बाद डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर से उन लोगों की जानकारी मांगी है, जो बीते दिनों परिवार के सदस्यों के संपर्क में आए हैं।

 बॉम्बे हॉस्पिटल के जीएम राहुल पाराशर ने बताया कि डॉक्टर के पिता का आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा था। हॉस्पिटल में पूरी एहतियात बरतते हुए उनका इलाज हो रहा था, इसलिए किसी को क्वारंटाइन करने की जरूरत नहीं है।

बुधवार को 1493 संदिग्ध मरीजों के सैंपल में से 46 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 1440 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 6 सैंपल रिजेक्ट और एक सैंपल रिपीट पॉजिटिव है। कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला भी जारी है। चार मौतों की पुष्टि के साथ मौत का आंक़़डा 211 तक पहुंच गया है। अब तक कुल 4507 पॉजिटिव केस हो चुके हैं। इनमें से 952 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है। बुधवार को 54 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।