Headlines
Loading...
बारामूला के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों ने किया 2 आतंकी ढ़ेर , बड़गाम में आतंकियों के 5 सहयोगी को किया गया गिरफ्तार

बारामूला के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों ने किया 2 आतंकी ढ़ेर , बड़गाम में आतंकियों के 5 सहयोगी को किया गया गिरफ्तार


श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। एनकाउंटर जारी है। सोपोर के हर्दशिवा इलाके में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट पर सिक्योरिटी फोर्सेज ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

जम्मू-कश्मीर में इस महीने यह चौदहवां एनकाउंटर है। अब तक 43 आतंकी मारे जा चुके हैं। 2 दिन पहले पुलवामा में हुए एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए थे।

बडगाम में आतंकियों के 5 सहयोगी गिरफ्तार
पुलिस और आर्मी ने बडगाम के नरबल इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान यह कार्रवाई की। यह ग्रुप लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को छिपने और हथियार मुहैया करवाने में मदद करता था। इस ग्रुप के गिरफ्तार सदस्यों के नाम इमरान राशिद, इफशान अहमद गनी, ओवैस अहमद, मोहसिन कादिर और आबिद राठर हैं। इनके पास एके-47 राइफल, 28 राउंड गोलियां और लश्कर-ए-तैयबा के 20 पोस्टर मिले हैं।

25 दिन में 43 आतंकी ढेर

तारीखजगहआतंकी मारे गए
1 जूननौशेरा3
2 जूनत्राल (पुलवामा)2
3 जूनकंगन (पुलवामा)3
5 जूनकालाकोट (राजौरी)1
7 जूनरेबन (शोपियां)5
8 जूनपिंजोरा (शोपियां)4
10 जूनसुगू (शोपियां)5
13 जूननिपोरा (कुलगाम)2
16 जूनतुर्कवंगम (शोपियां)3
18-19 जूनअवंतीपोरा और शोपियां8
21 जूनशोपियां3
23 जूनबंदजू (पुलवामा)2
25 जूनसोपोर (बारामूला)2
 कुल 43

4 महीने में 4 आतंकी संगठनों के सरगना ढेर
पिछले रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट के तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक हिजबुल का सरगना था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि 4 महीने में लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत-उल हिंद के सरगना मारे जा चुके हैं।