Headlines
Loading...
Uttarakand COVID-19: सात साल के बच्चे समेत तीन जिलों में कोरोना के सात मामले,146 से बढ़कर 153 हुए संक्रमित .

Uttarakand COVID-19: सात साल के बच्चे समेत तीन जिलों में कोरोना के सात मामले,146 से बढ़कर 153 हुए संक्रमित .


राज्य में शुक्रवार दोपहर तक राज्य में कुल पांच नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इस तरह राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 151 पहुंच गई है। नये मरीजों में तीन देहरादून और दो यूएसनगर के हैं। 

लेकिन देर शाम हरिद्वार जिले में दो और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई। प्रदेश में शुक्रवार को कुल सात मरीज मिलने से कोरोना संक्रमितों की संख्या  146 से बढ़कर 153 पहुंच गई। 

इनमें एक थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित सात साल का हरिद्वार लक्सर क्षेत्र का बच्चा भी शामिल है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि कुल 1319 सैंपल जांच को भेजे गए थे। इसमें 1007 सैंपल की रिपोर्ट  नेगेटिव आया है 

हालांकि, राहत वाली बात है कि अस्पताल में भर्ती दो कोरोना मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर भी गए हैं। पांच कोरोना पॉजिटिव केस में तीन ऋषिकेश एम्स में भर्ती हैं।

इनमें दिल्ली से लौटी बैराज कालोनी वीरभद्र निवासी 30 वर्षीय महिला, सुमन विहार बापूग्राम ऋषिकेश निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति और लक्सर हरिद्वार निवासी सात वर्षीय थैलेसीमिया पीड़ित बच्चा शामिल है।

यूएसनगर से दो कोरोना पॉजिटिव केस सीएचसी जसपुर के हैं। एक 47 वर्षीय व्यक्ति मुंबई और एक 23 वर्षीय युवक दिल्ली से लौटा है।  इस समय कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 94 है।

56 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। कुल 18008 सैंपल में से 14960 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 1968 की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। रिकवरी रेट अब 37.09 प्रतिशत पहुंच गया है। डबलिंग रेट आठ दिन हो गया है। कुल लिए जाने वाले सैंपल में 1.02 प्रतिशत सैंपल की report.

सबसे ज्यादा दून में 54 केस
राज्य में सबसे ज्यादा कोरेाना पॉजिटिव केस देहरादून में 54 हैं। दूसरे नंबर पर 31 केस यूएसनगर में हैं। 28 केस नैनीताल, 10 हरिद्वार में हैं। पहाड़ों में सबसे अधिक सात केस उत्तरकाशी में है। टिहरी और बागेश्वर में छह छह केस हैं। अल्मोड़ा, पौड़ी में चार चार, चंपावत में एक कोरोना पॉजिटिव केस है।