Headlines
Loading...
Uttar Pradesh : प्रयागराज से उड़ानों का सिलसिला आज से शुरू ,

Uttar Pradesh : प्रयागराज से उड़ानों का सिलसिला आज से शुरू ,


प्रयागराज से उड़ानों का सिलसिला आज से शुरू हो गया. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते देश भर में उड़ान सेवाएं बंद कर दी गईं थी. लेकिन सोमवार से ये उड़ानें बहाल कर दी गई हैं

Flight operation commence from Allahabad

प्रयागराज, कोरोना की महामारी के बीच संगम नगरी प्रयागराज में भी हवाई सेवाएं आज से बहाल हो गई हैं. आज पहले दिन यहां दो शहरों मुम्बई और बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हुई है. कल से यहां नई दिल्ली के लिए भी जहाज उड़ान भरेंगे. आज पहले दिन बड़ी संख्या में मुसाफिर हवाई यात्रा के लिए प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचे. इनमे से ज़्यादातर वह लोग हैं, जो लॉकडाउन में कहीं फंसे हुए थे या फिर उन्हें अपनी जॉब के सिलसिले में इन शहरों को जाना है. पहले दिन व्यवस्थाएं काफी चुस्त नज़र आईं। हालांकि मुसाफिरों में सफर को लेकर कोई उत्साह नहीं नज़र आया.


एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मुसाफिरों के लिए आज से सेल्फी प्वाइंट की भी शुरुआत की है. यह सेल्फी प्वाइंट एयरपोर्ट कैम्पस में ही बनाया गया है. इसमें आई लव प्रयागराज लिखा हुआ है तमाम यात्रियों ने यहां सेल्फी लेकर अपने सफर को यादगार बनाया.



बदले हुए माहौल में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनज़र कई इंतज़ाम किये गए हैं. सभी यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु एप और मास्क ज़रूरी है. यात्रियों का बैग बाहर ही सेनिटाइज़ किया जा रहा है. टिकट व आईडी प्रूफ डिजिटल तरीके से चेक किये जा रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अंदर और बाहर मार्किंग की गई है. यात्रियों को सफर के दौरान खाने पीने का कोई सामान नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही विमान में सवार होने से पहले एयरपोर्ट की तरफ से सभी मुसाफिरों को नया मास्क, फेस कवर और सेनेटाइजर दिया जा रहा है.