Headlines
Loading...
वाराणसी एसएसपी ने किया एक उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मी निलंबित ,

वाराणसी एसएसपी ने किया एक उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मी निलंबित ,

SSP convened police station meeting at 5 am
फाइल फोटो :प्रभाकर चौधरी आईपीएस 
• KESHARI NEWS24• Wed 13 May 2020 • 

वाराणसी। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिसकर्मी दिन रात अपना फ़र्ज़ निभा रहे हैं। सभी आम जनता के सहयोग के साथ इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का अनुपालन करवाने में व्यस्त हैं। इसी व्यस्तता के बीच कुछ पुलिसकर्मियों के द्वारा की गयी घोर लापरवाही पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी सख्त दिखे। मंगलवार को एसएसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के कार्यालय के अनुसार 5 मई को थाना भेलूपुर अंतर्गत निवासी अधिवक्ता पंकज कुमार वाजपेयी और चौकी प्रभारी अस्सी उपनिरीक्षक अग्रचारी यादव एवं आरक्षी कुंवर अविनाश सिंह के बीच कुछ विवाद हुआ था। इसपर अधिवक्ताओं ने एसएसपी से मिलकर शिकायत कर प्रकरण की जांच करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था।

उक्त सम्बन्ध में जांच एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह को मिली थी। जांच में प्रथम दृष्टया उप निरीक्षक अग्रचारी यादव चौकी अस्सी, थाना भेलूपुर तथा आरक्षी कुँवर अविनाश सिंह थाना भेलूपुर को दोषी पाया गया जिसके फलस्वरूप इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इनके विरूद्ध विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गयी है। जन्सा थाने पर नियुक्त आरक्षी संजय सिंह को अनाधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित रहने, सहकर्मी के साथ अभद्र आचरण करने, राजकीय कार्य में रूचि न लेने तथा अपने पदीय कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता बरतने आदि के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।