Headlines
Loading...
Bihar Board 10th Result 2019: मंगलवार को बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट की अफवाह से परेशान रहे परीक्षार्थी

Bihar Board 10th Result 2019: मंगलवार को बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट की अफवाह से परेशान रहे परीक्षार्थी



 पटना संवाददाता बी. के.केशरी की रिपोर्ट•KESHARI NEWS24, Wed, 20 May 2020 •08:05 AM •

बिहार बोर्ड के मैट्रिक रिजल्ट को लेकर मंगलवार को अफवाहें उड़ती रहीं। सोशल साइट्स पर मंगलवार सुबह से ही रिजल्ट जारी होने की खबरें आती रहीं। वहीं बिहार बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो रिजल्ट एक-दो दिन में जारी होगा। इतनी ही नहीं कई सोशल साइट्स ने तो टॉपर्स की सूची भी जारी कर अफवाहें फैलाने की कोशिश की गई। सोशल साइट्स पर शेयर हो रही टॉपर्स की सूची 2019 की थी। सोशल साइट्स के इस तरह के फर्जी वायरल से बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षार्थी परेशान रहे।  बिहार बोर्ड की मानें तो रिजल्ट में अभी एक दो दिन समय लगेगा। रिजल्ट की जानकारी बिहार बोर्ड द्वारा समय से दी जाएगी। बोर्ड का कहना है कि इसकी जानकारी अधिकारिक रूप से दी जाएगी।

बोर्ड से जुड़े सूत्र ने बताया कि इंटर की तरह ही मैट्रिक के परिणाम घोषित करने के लिए भी प्रेस कॉन्फ्रेस नहीं होगी। प्रेस रिलीज के जरिए मीडिया को परिणाम घोषित होने की सूचना दी जाएगी।


 Bihar Board Matric result 2020 का अलर्ट सबसे पहले, 

Registration के लिए क्लिक करे 


बिहार बोर्ड की मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन पहले ही खत्म हो चुका है। अब बोर्ड सिर्फ रिजल्ट की प्रक्रिया में लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि सोमवार को आधे टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम तकरीबन समाप्त कर लिया गया है। इस बार कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन में डेढ़ महीने की देरी हो गई थी। बिहार बोर्ड के पहले के शेड्यूल से कार्य होता तो नतीजे मार्च अप्रैल में ही जारी हो जाते। बोर्ड ने इंटर के नतीजे  24 मार्च को ही जारी कर दिए थे।