Headlines
Loading...
प्रयागराज : पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में लगी आग , फायर कर्मियों ने आग पर काबू

प्रयागराज : पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में लगी आग , फायर कर्मियों ने आग पर काबू

प्रयागराज । कोतवाली थाना अंतर्गत शिव चरण रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सोमवार को आग लगने से काफी नुकसान हो गया। हालांकि, फायर ब्रिगेड कर्मियों और दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।

चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग से करेंसी चेस्ट और अहम दस्तावेज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जल गए हैं।

पंजाब नेशनल बैंक में सुबह 9 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बैंक के आसपास रहने वाले लोगों ने बैंक से धुंआ और आग की लपटें देखी तो लोगों ने बैंक के आला अधिकारियों और फायर स्टेशन पर इसकी सूचना दी। बैंक के आला अधिकारी और कर्मचारी जब तक मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम ने वहां पहुंचकर मेन गेट का ताला तोड़ दिया और बैंक के अंदर ऑक्सीजन माॅस्क और सिलेंडर के साथ घुस गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने धुएं और हीट के बीच अंदर गए और उस पॉइंट को खोजा जहां आग लगी थी। फायर कर्मियों ने जान जोखिम में डालकर आग पर एक घंटे के भीतर ही काबू पा लिया।

चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि 9.15 बजे के करीब पंजाब नेशनल बैंक में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फायर कर्मियों ने बैंक का ताला तोड़ा और बैंक में उस जगह की तलाश की जहां आग का केंद्र था। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे मनी चेस्ट और अहम दस्तावेजों को नुकसान नहीं पहुंचा है।

उन्होंने बताया कि चार फायर कर्मी बहादुरी दिखाते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क के साथ अंदर घुसे और आग पर काबू पाया। आग और हीट की वजह से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और फर्नीचर को मामूली नुकसान पहुंचा है। आग से कितने का नुकसान हुआ है, ये अभी बैंक के आलाधिकारी आंकलन नहीं कर पाए हैं।