Headlines
Loading...
आकाशीय बिजली गिरने का लाइव विडियो , एक क्षण में हरा - भरा पेड़ जलकर खाक , आकाश से बरसी आग , देखें -

आकाशीय बिजली गिरने का लाइव विडियो , एक क्षण में हरा - भरा पेड़ जलकर खाक , आकाश से बरसी आग , देखें -



नेशनल डेस्क । देश में मानसून (Monsoon) ने दस्तक दे दी है. ऐसे में कई राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) हो रही है. बता दें कि ऐसे मौसम में बिजली कड़कना या गिरना आम बात है. आपने अक्सर लोगों को यह सलाह देते हुए सुना होगा कि बारिश के दौरान पेड़ों के नीचे जाकर खड़े नहीं होना चाहिए, क्योंकि आकाशीय बिजली सबसे पहले पेड़ों पर ही गिरती है.


लेकिन लोग इन बातों को नजरअंदाज कर देते हैं और अक्सर बारिश में भींगने से बचने के लिए पेड़ों के नीचे जाकर छिप जाते हैं और आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाते हैं. फिलहाल, सोशल मीडिया पर पेड़ पर बिजली गिरने (Lightning Strikes on Tree) का लाइव फुटेज सामने आया है. ये दृश्य इतना भयावह है कि इसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं. हालांकि, ये वीडियो कहां का है, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

वायरल हो रहा ये वीडियो कुछ ही सेकंड का है, लेकिन इसे देखकर आपके माथे से भी पसीना छूटने लगेगा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बारिश का मौसम है और कुछ पेड़ नजर आ रहे हैं. इसी दौरान आकाशीय बिजली सीधे पेड़ पर गिरती है. आप देख सकते हैं कि जब बिजली गिरती है, तो आग की एक जबरदस्त धार बन जाती है. इसे देखकर लोगों को मार्वेल फिल्म का थॉर याद आ रहा है. अगर आपने फिल्म देखी होगी, तो आपको मालूम होगा कि जब थॉर पृथ्वी से अपनी लोक में जाता है, तो वह हथौड़े से ऐसी बिजली उत्पन्न करता है, जिसे वह सीधे उस ओर खींचा चला जाता है. कुछ ऐसा ही इस वीडियो में भी आपको देखने को मिलेगा. एक सीधी रेखा में आग की तरह बिजली पेड़ पर गिरती है और उसे चीरती हुई धरती में चली जाती है. बिजली गिरने के बाद पेड़ का जो हाल होता है, वो आप खुद इस वीडियो में देख लीजिए.




अब इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाएं कि अगर उस वक्त वहां कोई इंसान मौजूद होता, तो उसका क्या हाल होता. जाहिर सी बात है कि बिजली की चपेट में आने के बाद शरीर जल सकता था. यह दृश्य वाकई में बेहद खौफनाक है. इसे देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं.

पेड़ पर बिजली गिरने के इस खौफनाक वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टग्राम पर beautifulteach नाम के पेज से शेयर किया गया है. 18 जून को अपलोड हुए इस वीडियो को लगभग 22 लाख लोग लाइक कर चुके हैं. हालांकि, वीडियो देखने के बाद ज्यादातर यूजर्स एक ही बात कर रहे हैं कि बारिश के मौसम में इसलिए पेड़ों के नीचे खड़े नहीं होना चाहिए.